पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्क होगी करीब 21 करोड़ रुपये की संपत्ति
Advertisement

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्क होगी करीब 21 करोड़ रुपये की संपत्ति

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि एक साथ कुर्की की ये कार्रवाई पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक होगी. 

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पर कसा पुलिस का शिकंजा, कुर्क होगी करीब 21 करोड़ रुपये की संपत्ति

नीना जैन/सहारनपुर: बसपा के पूर्व एमएलसी एवं खनन कारोबारी हाजी इकबाल व उनके परिवार पर लगातार कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे हाजी इकबाल की बेहट इलाके में करीब 600 बीघा जमीन थी. यह जमीन उसके नौकर नसीम के नाम पर थी. इस संपत्ति की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये है, जिसे 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अधिनियम के तहत कुर्क किया जाएगा. एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि एक साथ कुर्की की ये कार्रवाई पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक होगी. 

दरअसल, नसीम के नाम तीन चीनी मिलें व 600 बीघा जमीन है. पुलिस ने बताया था कि नसीम को गोल्डन एग्रीकल्चर लिमिटेड में डायरेक्टर दिखाया गया है. जबकि खनन कारोबारी मोहम्मद हाजी इकबाल के यहां नसीम नौकरी करता है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति का मालिक होने के बावजूद नसीम व उसके बेटे मजदूरी करते थे. खुलासा होने के बाद सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया था. एसआईटी की जांच के बाद पिछले हफ्ते ही पुलिस ने इकबाल के खेत में काम करने वाले नौकर नसीम को गिरफ्तार कर लिया था. 

e-Shram Card धारकों को किस्त के अलावा भी मिल रहे हैं कई फायदे, जानें डिटेल्स

अकूत संपत्ति का मालिक है हाजी इकबाल
खैर की लकड़ी चोरी से शुरू हुआ हाजी इकबाल आज अकूत संपत्ति का मालिक बन चुका है. इकबाल की किस्मत तब पलटी जब बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसके कंधे पर हाथ रख दिया. सहरानपुर ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में खनन के पट्टो में इसकी मोनोपोली चलने लगी. सिस्टम से हाथ मिलाकर इसने नदियों को छलनी करना शुरू कर दिया. एक अनुमान के अनुसार इकबाल 10 हजार करोड़ की संपत्ति है. अब योगी सरकार में केवल हाजी इकबाल धीरे-धीरे बेनकाब नहीं हो रहा बल्कि इसके साथ जुड़े लोगों के ऊपर से भी चादर हटनी शुरू हो गई है. 

भाजपा विधायक ने कही ये बात 
भाजपा नगर विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि सपा की सरकार में उन्होंने सदन में हाजी इकबाल के विरुद्ध सवाल उठाया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. उन्हें इस बात की खुशी है कि अब कार्रवाई हो रही है. उन्होंने कहा कि बाबा का बुलडोजर अपराधियों, कब्जा धारियों और भू माफिया पर चल रहा है. यह निरंतर चलता रहना चाहिए. प्रदेश में जनता को इससे राहत मिल रही है. 

"राहुल गांधी बेसिर-पैर की बातें करते हैं"- केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर

"हाजी इकबाल गलत है तो कार्रवाई होनी चाहिए"
वहीं, बसपा से सहारनपुर देहात विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके अजब सिंह का कहना है कि हाजी इकबाल पर हो रही कार्रवाई के संबंध में कहा कि यह राजनीति भी हो सकती है, लेकिन अगर हाजी इकबाल गलत है तो कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने अपनी करोड़ों की संपत्ति बेनामी क्यों कर रखी है यह वही बता सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि बाबा के बुलडोजर का अपराधियों और भू माफिया पर चलना अच्छी बात है. इसके साथ ही अवैध प्लाटिंग करने वाले और अवैध रूप से कॉलोनी बनाने वालों के विरुद्ध भी चलना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news