सहारनपुर: परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों पर नकाबपोशों ने किया हमला, परिजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग
Advertisement

सहारनपुर: परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों पर नकाबपोशों ने किया हमला, परिजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग

सहारनपुर जिले के थाना गंगोह क्षेत्र में महंगी केंद्र से हाईस्कूल परीक्षा के अंतिम दिन वापस आ रहे छात्रों पर नकाबपोशों ने हमला कर दिया, जिसमें 4 छात्र घायल हो गए. छात्रों को सीएससी में भर्ती कराया गया. 

सहारनपुर: परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों पर नकाबपोशों ने किया हमला, परिजनों ने कड़ी कार्रवाई की मांग

नीना जैन/सहारनपुरः सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र में परीक्षा देकर घर लौट रहे छात्रों पर हमला होने की घटना सामने आई है. हमले में शकरपुर निवासी 4 छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस की कार्रवाई से नाखुश शकरपुर के ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाया. सहारनपुर गंगोह कोतवाली के सामने महिलाएं धरने पर बैठी. 

थाने के सामने परिजनों ने दिया धरना
सहारनपुर जिले के थाना गंगोह क्षेत्र में महंगी केंद्र से हाईस्कूल परीक्षा के अंतिम दिन वापस आ रहे छात्रों पर नकाबपोशों ने हमला कर दिया, जिसमें 4 छात्र घायल हो गए. छात्रों को सीएससी में भर्ती कराया गया. पुलिस द्वारा लापरवाही किए जाने से ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने आज थाना गंगोह के बाहर ही जाम लगाकर धरने पर बैठ गए. इसमें महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस ने परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि कल तक सब को पकड़ लिया जाएगा.

उत्तराखंडः राजकीय जिला लाइब्रेरी की मरम्मत के चलते बढ़ी स्टूडेंट्स की परेशानी, नहीं हो रही बैठने की व्यवस्था

यह है पूरा मामला
बता दें कि कल हाई स्कूल परीक्षा का अंतिम दिन था. गंगोह के रामकृष्ण मेहता इंटर कॉलेज के छात्रों का परीक्षा केंद्र महंगी में निर्धारित हुआ था. वहां से छात्र गणित विषय का पेपर देकर लौट रहे थे. इन छात्रों का पहली पारी में पेपर था. नई अनाज मंडी के आगे कुछ नकाबपोशों ने डंडो से छात्रों पर हमला बोल दिया, जिसमें 4 छात्र घायल हो गए और हमलावर फरार हो गए. 

ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर की कार्रवाई की मांग 
कॉलेज के अध्यापकों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी और घायल छात्रों को इलाज के लिए सीएचसी ले गए. घायल छात्र शकरपुर निवासी प्रणव, वंश, सुमित और मयंक है. प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें रिफर कर दिया गया. अभी मारपीट का कारण नहीं पता चला है. वहीं, कोई भी कार्रवाई ना होते देख आज ग्रामीणों ने थाने गंगोह पहुंचकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन पुलिस के टालमटोल रवैया से आक्रोशित होकर थाने के बाहर जाम लगाकर बैठ गए.

इसमें महिलाएं भी शामिल हैं. उनका कहना है कि तहरीर दे दी है, जिसमें दो नामजद है. इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई पुलिस नहीं कर रही है. जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वह ऐसे ही जाम लगाए रखेंगे. ग्रामीणों ने पुलिस स्टेशन के सामने धरना दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

PM Kisan Yojana से जुड़ी समस्या का फौरन मिलेगा समाधान, इस हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

क्या कहना है अभिभावकों का?
घायल छात्र के अभिभावकों ने बताया कि हमले के समय हमारे चारों बच्चे साथ थे, जितने भी पांच-छह आदमी आए हमारे बच्चों को मारा. बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. हमारे बच्चों को इंसाफ चाहिए और आज ही चाहिए. हम धरने पर इसलिए बैठे हैं, क्योंकि प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है. 15-15 साल के हमारे बच्चे वहां आईसीयू में लेटे हुए हैं, वो होश में भी नहीं हैं. एक बच्चे के सिर में 16 टांके आए और एक सिर में 12 टांके लगे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news