खनन माफिया Haji Iqbal की मुश्किलें नहीं हो रही कम, दूसरा बेटा भी गिरफ्तार
Advertisement

खनन माफिया Haji Iqbal की मुश्किलें नहीं हो रही कम, दूसरा बेटा भी गिरफ्तार

सहारनपुर के खनन माफिया हाजी इकबाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. योगी सरकार की पुलिस लगातर खनन माफिया पर शिकंजा कसता ही जा रहा है. माफिया हाजी इकबाल का एक बेटा पहले ही जेल में बंद था.

खनन माफिया Haji Iqbal की मुश्किलें नहीं हो रही कम, दूसरा बेटा भी गिरफ्तार

नीना जैन/सहारनपुर: सहारनपुर के खनन माफिया हाजी इकबाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. योगी सरकार की पुलिस लगातर खनन माफिया पर शिकंजा कसता ही जा रहा है. माफिया हाजी इकबाल का एक बेटा पहले ही जेल में बंद था. वहीं, थाना मिर्जापुर पुलिस ने फरार चल रहे हाजी इकबाल के दूसरे हिस्ट्रीशीटर बेटे जावेद को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लगभग सवा सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति हो चुकी है कुर्क 
बता दें कि इससे पहले सहारनपुर पुलिस हाजी इकबाल के एक बेटे को जमीनों कब्जाने के मामले में जेल भेज चुकी है. हाजी की लगभग सवा सौ करोड़ की बेनामी संपत्ति भी कुर्क की जा चुकी है. हालांकि, हाजी के गैंगेस्टर के आरोपी दो बेटे अभी भी फरार चल रहे हैं. आपको बता दें कि जनपद सहारनपुर के मिर्जापुर में खनन माफिया हाजी इकबाल उर्फ बाला कभी खुद में ही एक सरकार चलाता था, लेकिन जब से योगी सरकार आई है, तब से हाजी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. 

पपीते के बीज खाने ये 5 जादुई फायदे जानकर कभी नहीं फेकेंगे कूड़े में, वजन घटाने में भी है मददगार

कस रहा हाजी इकबाल पर शिकंजा 
दरअसल, योगी सरकार माफियाओं, गैंगस्टर और भू-माफियाओं के खिलाफ लगातर कार्रवाई कर रही है. इसी के तहत हाजी इकबाल पर सरकार शिकंजा कसती जा रही है. इस मामले में एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर ने बताया कि सहारनपुर पुलिस द्वारा अवैध खनन माफिया के विरुद्ध एक एसआईटी का गठन किया गया था. जिसमें पूर्व में भी कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसी के तहत पूर्व में हाजी इकबाल के पुत्र आलीशान और अब उसके दूसरे पुत्र जावेद को गिरफ्तार किया गया है.

इन गलत आदतों को आज ही छोड़ दें, वरना कम उम्र में ही हो जाएंगे बहरेपन के शिकार, जानें बचाव के तरीके

बारह मामले में उसने कोर्ट से लिया है स्टे
एसएसपी ने बताया कि जावेद पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. इसपर दूसरों की तरफ से जुड़े डॉक्यूमेंट देने गवाहों को धमकाने के कई मामले दर्ज हैं. वहीं, 12 मामले में उसने कोर्ट से स्टे भी ले रखा है. उन सभी मामलों की समीक्षा कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि इकबाल बाला के विरोध लुक आउट सर्कुलर जारी किया जा चुका है. वह देश छोड़कर नहीं जा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news