संभल के लाल ने UAE में गाड़े झंडे, वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल
Advertisement

संभल के लाल ने UAE में गाड़े झंडे, वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

Sambhal News: UAE में वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में दीपेंद्र सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा में शानदार निशानेबाजी करते हुए गोल्ड मेडल और 50 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में अचूक निशानेबाजी का सिल्वर मेडल जीता है. 

संभल के लाल ने UAE में गाड़े झंडे, वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल जिले के पैराशूटिंग खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ने यूएई में चल रही वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप मे 10 और 50 मीटर की एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा में अचूक निशानेबाजी कर गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है. यूएई में आयोजित वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में 43 देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप के लिए देश के 20 खिलाड़ियों का हुआ चयन
यूएई में चल रही वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी दीपेंद्र संभल में असमोली ब्लाक के भटपुरा गांव के रहने वाले हैं. बता दें, पैराशूटिंग खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह का यूएई में 3 नवंबर से 18 नवंबर तक चलने वाली वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए देश के 20 खिलाड़ियों की टीम में चयन किया गया था.

10 मीटर एयर पिस्टर में गोल्ड, 50 मी.एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में हासिल किया सिल्वर
बीते गुरुवार को दीपेंद्र सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा में शानदार निशानेबाजी करते हुए गोल्ड मेडल और 50 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में अचूक निशानेबाजी का सिल्वर मेडल जीता है. यूएई में चल रही इस वर्ल्ड पैराशूटिंग चैंपियनशिप में 43 देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. दीपेंद्र के शानदार प्रदर्शन की उपलब्धि से संभल में उनके पैतृक गांव भटपुरा में जश्न का माहौल है.

राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाजी में भी जीत चुके हैं कई पदक 
संभल के पैराशूटिंग खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाजी के मुकाबले में 9 गोल्ड मेडल जीतकर संभल का नाम रोशन कर चुके हैं. दीपेंद्र सिंह ने फोन पर बताया उनका लक्ष्य 2023 में कोरिया में होने वाले वर्ल्ड कप चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल हासिल करना है, जिसके लिए वह जी जान से तैयारी कर रहे हैं.

Trending news