संजीव बालियान बोले: ''अयोध्या-काशी के बाद मथुरा की बारी, जल्द शुरू होगा भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण''
Advertisement

संजीव बालियान बोले: ''अयोध्या-काशी के बाद मथुरा की बारी, जल्द शुरू होगा भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण''

हाल फिलहाल में किसी भाजपा नेता की तरफ से मथुरा में मंदिर निर्माण की बात पहली बार नहीं की गई है. इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मथुरा में मंदिर निर्माण की तैयारी का दावा कर चुके हैं. 

केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान.

मथुरा: भाजपा के राजनीतिक एजेंडे का हिस्सा रहे अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में भी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मांग जोर पकड़ने लगी है. केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान मंगलवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मथुरा पहुंचे थे. उत्तर प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री और छाता विधानसभा सीट से विधायक लक्ष्मी नारायण सिंह चौधरी के पैतृक गांव सचोली में यह कार्यक्रम था. यहां लोगों को संबोधित करते हुए बालियान ने कहा कि पूरब के हिस्से में राम मंदिर का भव्य निर्माण चल रहा है. बाबा विश्वनाथ की कृपा से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी प्रधानमंत्री जी ने लोकार्पण कर दिया. अब मथुरा की बारी है.

AIMIM नेता की मुलसमानों से अपील: खूब बच्चे पैदा करो, वरना ओवैसी साहब PM कैसे बनेंगे

संजीव बालियान ने कहा कि मथुरा में भी भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण होना चाहिए. यह मंदिर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजनीति की दिशा तय करेगा. बालियान ने आगे कहा, ''अब पश्चिम का जो हिस्सा बचा हुआ था वह भी श्रीकृष्ण की कृपा से जल्द ही हम लोगों को समर्पित होगा. राधारानी का आशीर्वाद मिला तो श्रीकृष्ण जन्मस्थान का भव्य निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा.'' अखिलेश यादव की ओर से प्रधानमंत्री मोदी के लिए की गई टिप्पणी पर संजीव बालियान ने कहा, यह उनकी हताशा है. उत्तर प्रदेश के चुनाव में सपा के लिए कुछ भी नहीं बचा है. 

जितेंद्र त्यागी बने वसीम रिजवी ने इस्लाम को बताया आंतकी गुट,हर मदरसे में ISI की शाखा

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा, अखिलेश यादव को अभी से अपनी हार दिखने लगी है इसलिए वह बौखला कर इस तरीके के बयान दे रहे हैं. पश्चीमी उत्तर प्रदेश में सपा-रालोद गठबंधन होने से क्या जाट मतदाता भाजपा से दूर हो जाएंगे, इस सवाल के जवाब में संजीव बालियान ने कहा, जाट बाहर नहीं हैं, भाजपा के साथ हैं. किसान भाजपा के साथ हैं. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. लक्ष्मी नारायण सिंह चौधरी के अथक प्रयासों से ही उत्तर प्रदेश में जाटों को आरक्षण मिला है. 

राज्य कर्मचारियों को CM Yogi का बंपर न्यू ईयर गिफ्ट, इतने परसेंट बढ़ाया महंगाई भत्ता

हाल फिलहाल में किसी भाजपा नेता की तरफ से मथुरा में मंदिर निर्माण की बात पहली बार नहीं की गई है. इससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मथुरा में मंदिर निर्माण की तैयारी का दावा कर चुके हैं. उन्होंने बीते दिनों एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ''अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है. मथुरा की तैयारी है.'' इससे पहले हिंदू महासभा के नेता राज्यश्री चौधरी ने एलान किया था कि वह 6 दिसंबर को देश की पवित्र नदियों का जल लेकर मथुरा पहुंचेंगे और श्रीकृष्ण के वास्तवकि जन्मस्थान जो शाही मस्जिद ईदगाह में स्थित है, वहां जलाभिषेक करेंगे. इसके बाद मथुरा में पुलिस बलों की तैनाती करनी पड़ी थी.

WATCH LIVE TV

Trending news