संजीव बालियान ने कहा- पश्चिमी यूपी में योगी सरकार ने कायम किया कानून का राज, जल्द बढ़ेगा गन्ना मूल्य
X

संजीव बालियान ने कहा- पश्चिमी यूपी में योगी सरकार ने कायम किया कानून का राज, जल्द बढ़ेगा गन्ना मूल्य

संजीव बालियान ने कहा कि जब भी मुजफ्फरनगर में पंचायत होती है तनाव होता है. हमारा आपसी भाईचारा खराब नहीं होना चाहिए. जनपद का जो माहौल है बड़ी मुश्किल से ठीक हुआ है. हम विभिन्न राजनीतिक दलों में रह सकते हैं, अलग-अलग यूनियन को सपोर्ट कर सकते हैं, लेकिन भाईचारा, प्यार, मोहब्बत बने रहना सबसे ज्यादा जरूरी है

संजीव बालियान ने कहा- पश्चिमी यूपी में योगी सरकार ने कायम किया कानून का राज, जल्द बढ़ेगा गन्ना मूल्य

मुजफ्फरनगर: केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर जी मीडिया संवाददाता से बातचीत में कहा कि जनता ने 2017 में  बड़ी उम्मीदों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई थी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संबंध में सबसे बड़ा चैलेंज था यहां की कानून व्यवस्था, माफिया राज, पलायन और गुंडाराज. योगी सरकार के साढ़े चार वर्षों में पश्चिम उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त हुई है. माफिया और गुंडा राज खत्म हुआ है. पलायन रुका है, इंडस्ट्रीज यहां से जाने की बजाय वापस आने लगी हैं. चोरी, डकैती करीब-करीब बिल्कुल बंद है. एक तरह से कह सकते हैं बहुत सालों बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश की जनता ने सुकून की सांस ली है. आज कह सकते हैं कानून का राज उत्तर प्रदेश में है.

तीन इंडस्ट्रीज पश्चिम उत्तर प्रदेश को मिली हैं
मुजफ्फरनगर के भाजपा सांसद ने कहा कि तीन इंडस्ट्रीज पश्चिम उत्तर प्रदेश को मिली हैं. सड़कों की हालत पहले से बहुत ज्यादा अच्छी है. पहले हर घर में इनवर्टर थे, अब बिजली रहती है. योगी सरकार में मुजफ्फरनगर एक अच्छा और सुरक्षित शहर बना है जहां हर एक आदमी अमन चैन से रह सकता है. किसान आंदोलन, भाकियू और सिसौली में भाजपा विधायक उमेश मलिक पर हुए हमले को लेकर संजीव बालियान ने कहा कि भाईचारा, प्यार, मोहब्बत से रहना सबसे ज्यादा जरूरी है. मैं तो सब से यही निवेदन करूंगा भाई, 2022 के चुनाव में जनता बता देगी किसके साथ हैं. सब दुखी ना हों, आराम से रहें, प्यार से रहें और जनता के फैसले को स्वीकार करें. 

गन्ने का रेट बहुत जल्द बढ़ेगा, ठीक-ठाक बढ़ेगा
गन्ना किसानों के भुगतान पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''देखिए हमारे यहां सिर्फ एक शुगर मिल को छोड़कर कोई दिक्कत नहीं है. हमारा सिर्फ एक शुगर मिल का पेमेंट बकाया है. हमारी अन्य शुगर मिलें बहुत अच्छा पेमेंट करती हैं. समय पर करती हैं. किसानों का एक मुद्दा है कि कई सालों से गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ा. यह मुख्य मुद्दा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हुई है, मुझे जैसा इंडिकेशन मिला है उसके मुताबिक इस बार किसानों की यह शिकायत दूर होगी. बहुत जल्द रेट बढ़ने जा रहा है. गन्ने का अच्छा रेट मिलेगा. जहां तक तीनों कृषि कानूनों का संबंध है तो इनका ​पश्चिमी उत्तर प्रदेश या मुजफ्फरनगर से कुछ लेना देना नहीं है. इस क्षेत्र में गन्ने की खेती होती है और इसका एमएसपी नहीं होता.

किसान महापंचायतों पर जानें क्या बोले केंद्रीय मंत्री
पश्चिमी यूपी के जिलों में भारतीय किसान यूनियन और सयुक्त किसान मोर्चा की पंचायतों को लेकर संजीव बालियान ने कहा कि जब भी मुजफ्फरनगर में पंचायत होती है तनाव होता है. हमारा आपसी भाईचारा खराब नहीं होना चाहिए. जनपद का जो माहौल है बड़ी मुश्किल से ठीक हुआ है. हम विभिन्न राजनीतिक दलों में रह सकते हैं, अलग-अलग यूनियन को सपोर्ट कर सकते हैं, लेकिन भाईचारा, प्यार, मोहब्बत बने रहना सबसे ज्यादा जरूरी है. मैं तो सब से यही निवेदन करूंगा भाई 2022 के चुनाव में जनता बता देगी वह किसके साथ है, अब कुछ महीने बचे हैं, तब तक सब आराम से रहें, प्यार से रहें. जनता का जो फैसला होगा सब उसे स्वीकार करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news