मुख्तारी अंसारी के राइट हैंड 'जीवा' पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, कुर्क हुई 20 बीघा जमीन
Advertisement

मुख्तारी अंसारी के राइट हैंड 'जीवा' पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, कुर्क हुई 20 बीघा जमीन

शामली जिले में बुलडोजर चलते हुए आज लगातार चौथा दिन है. इसी क्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुख्यात बदमाश रहे संजीव माहेश्वरी 'जीवा' के खिलाफ कार्रवाई की गई. 

मुख्तारी अंसारी के राइट हैंड 'जीवा' पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, कुर्क हुई 20 बीघा जमीन

श्रवण शर्मा/शामली: शामली सहित प्रदेश भर में 'बाबा का बुलडोजर' दिन प्रतिदिन गरज रहा है. जिसके चलते अपराधियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. एक ओर जहां अपराधियों द्वारा सरकारी जमीनों पर कब्जा करने या अपराध की कमाई से ली गई जमीनों पर बुलडोजर चलता दिख रहा है. वहीं, दूसरी तरफ उच्च अधिकारियों द्वारा अपराधियों के सगे संबंधी, सरकारी जमीन पर कब्जा की गई जमीनों को चिन्हित किया जा रहा है. 

कुर्क हुई करीब 20 बीघा जमीन
शामली जिले में बुलडोजर चलते हुए आज लगातार चौथा दिन है. इसी क्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुख्यात बदमाश रहे संजीव माहेश्वरी 'जीवा' के खिलाफ कार्रवाई की गई. बाबरी थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव में जीवा की जमीन चिन्हित कर डीएम के आदेश पर सरकार का कब्जा काबिज कर दिया. इसके बाद उस जमीन पर बैनर लगा कर सरकार के अधीन कर लिया. गांव वालों की मानें तो यह जमीन संजीव जीवा के नाम थी. इस मामले में जिला अधिकारी जगजीत कौर का कहना है कि आज चिन्हित कर कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की करीब 20 बीघा जमीन को कुर्की कर सरकार के कब्जे में लिया गया है. जमीन पर सरकार का कब्जा है. 

ये भी पढ़ें- अब्बू अब्बू कहते हुए अपने अब्बू के पीछे चली गई 5 साल की मासूम, खेत में मिला शव

 

मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा है संजीव जीवा 
आपको बता दें कि पश्चिम यूपी के शामली जिले के गांव आदमपुर का निवासी संजीव माहेश्वरी उर्फ संजीव जीवा नाम का बदमाश यूपी के कुख्यात बदमाश मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा बताया जाता है. जीवा, मुख्तार के कहने पर अपराधिक घटनाओं जैसे- लूट डकैती, मर्डर, रंगदारी जैसे कामों को अंजाम देता था. उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. संजीव महेश्वरी पर गांव में भी लाखों करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. जिलाधिकारी के आदेश पर सदर एसडीएम और सीओ ने पहुंचकर कुर्की कराते हुए सरकारी कब्जे में लिया है. 

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन लंगड़ा का खौफ, अपराध से तौबा कर चार बदमाशों ने थाने पहुंचकर किया सरेंडर

WATCH LIVE TV

Trending news