सपा विधायक नाहिद हसन के चाचाओं की अवैध संपत्तियों पर फिर चला बुलडोजर, ध्वस्त किए गए अवैध निर्माण
Advertisement

सपा विधायक नाहिद हसन के चाचाओं की अवैध संपत्तियों पर फिर चला बुलडोजर, ध्वस्त किए गए अवैध निर्माण

जिला प्रशासन ने लगातार दूसरे दिन भी कैराना में शत्रु संपत्तियों पर खड़े किए गए अवैध निर्माणों व एक अवैध रूप से कृषि भूमि पर काटी गई कॉलोनी पर बुलडोजर चलवाया गया. चारों अवैध निर्माणों से प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है.

सपा विधायक नाहिद हसन के चाचाओं की अवैध संपत्तियों पर फिर चला बुलडोजर, ध्वस्त किए गए अवैध निर्माण

श्रवण शर्मा/शामली: यूपी में योगी सरकार 2.0 बनने के बाद कैराना में पुलिस प्रशासन का दबंग भूमाफिया की अवैध संपत्तियों और अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है. जिला प्रशासन ने लगातार दूसरे दिन भी कैराना में शत्रु संपत्तियों पर खड़े किए गए अवैध निर्माणों व एक अवैध रूप से कृषि भूमि पर काटी गई कॉलोनी पर बुलडोजर चलवाया गया. चारों अवैध निर्माणों से प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. 

एक दिन पहले भी प्रशासन ने ध्वस्त किए थे तीन अवैध निर्माण
एक दिन पहले भूरा रोड स्थित कृषि मंडी उत्पादन समिति के सामने समाजवादी के विधायक चौधरी नाहिद हसन के चाचा सरवर हसन के कब्जे से करीब 10 बीघा सरकारी भूमि को प्रशासन ने कब्जा मुक्त करा दिया था. इसके साथ ही बुधवार को भी प्रशासन द्वारा विधायक के चाचा भूमाफिया सरवर हसन द्वारा रामडा रोड पर मौजूद शत्रु संपत्ति पर बेचे गए प्लॉटों पर खड़े तीन अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलवाकर उन्हें ध्वस्त करा दिया. 

कृषि योग्य जमीन पर बनाई गई अवैध कॉलोनी, प्रशासन ने की ध्वस्त 
प्रशासन ने एक प्लॉट की छानबीन की तो प्लॉट सोदी नाम की एक महिला व उनके बेटों के नाम सरवर हसन द्वारा बैनामे किये मिले. पीड़ितों ने प्रशासन से मुआवजा देने और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराने की मांग की है. इसके अलावा प्रशासन पुराने बाईपास पर मौजूद विधायक नाहिद हसन के पुराने राइस सैलर के पास बुलडोजर लेकर पहुंचा. यहां पर विधायक नाहिद हसन के ही दूसरे चाचा अरशद हसन व एक अन्य रिश्तेदार अरशद अली के नाम कृषि भूमि मिली. जहां पर बिना परमिशन के अवैध रूप से कॉलोनी काटी गई थी. प्रशासन द्वारा कॉलोनी की डीमारकेशन को ध्वस्त करा दिया. 

जिला अधिकारी ने बताया कि रामडा रोड पर पूर्व में हल्का लेखपाल द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया था. यहां पर करीब 15, 16 बीघा शत्रु संपत्ति राजस्व अभिलेखों में दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने घर बना लिए हैं, उनको नोटिस भेजे जाएंगे. अर्धनिर्मित मकान व प्लाटों से अवैध अतिक्रमण हटवाया गया है.  

उन्होंने कहा कि 1993 के करीब आनन-फानन कुछ भूमाफियाओं ने बैनामे लोगों के नाम कर दिए थे. 2009 में खतौनी पर आदेश आ गए थे कि यह शत्रु संपत्ति हैं. जिन भूमाफिया ने लोगों को प्लॉट बेचे हैं. मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा अवैध रूप से काटी गई एक कॉलोनी पर भी बुलडोजर चलवाया गया है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news