शिवपाल का वादा: प्रसपा की सरकार बनी तो हर घर सरकारी नौकरी, ग्रेजुएट बेरोजगारों को 5 लाख देंगे
X

शिवपाल का वादा: प्रसपा की सरकार बनी तो हर घर सरकारी नौकरी, ग्रेजुएट बेरोजगारों को 5 लाख देंगे

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया. लेकिन प्रसपा अपना हर वादा पूरा करेगी.

शिवपाल का वादा: प्रसपा की सरकार बनी तो हर घर सरकारी नौकरी, ग्रेजुएट बेरोजगारों को 5 लाख देंगे

कौशांबी: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की परिवर्तन रथ यात्रा का गुरुवार को कौशांबी जिले में आगमन हुआ. शिवपाल यादव का रथ ने पड़ोसी जिले फतेहपुर की सीमा से कौशांबी में प्रवेश किया तो कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया. मंझनपुर मुख्यालय के कोडर गांव में जनसभा का आयोजन किया गया. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा ने देश एवं प्रदेश में कोई काम नहीं किया है.

सपा से गठबंधन नहीं विलय को भी तैयार हैं शिवपाल यादव
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के गलत निर्णय से देश भुखमरी के कगार पर पहुंच चुका है. केंद्र सरकार ने सिर्फ पूंजीपतियों की तरफ ध्यान दिया है. शिवपाल ने एक बार फिर अखिलेश साथ आने की अपनी इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह समाजवादी पार्टी से गठबंधन ही नहीं बल्कि विलय करना भी चाहते हैं, लेकिन अखिलेश यादव तैयार नहीं हैं. इससे पहले भी कई बार शिवपाल यादव खुले तौर पर अखिलेश यादव से सुलह की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. लेकिन आरोप भी लगाते हैं कि अखिलेश उनके फोन का जवाब तक नहीं देते.

300 यूनिट ​मुफ्त बिजली, स्नातक बेरोजगार को 5 लाख रुपए
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से गिले-शिकवे के अलावा शिवपाल सिंह यादव ने यूपी में प्रसपा की सरकार बनने पर अपनी प्राथमिकताएं भी गिना दीं. उन्होंने कहा कि हम सरकार में आए तो कानून बनाकर हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे. इसके अलावा हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी और स्नातक बेरोजगार को स्वरोजगार के लिए 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अपना एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया. लेकिन प्रसपा अपना हर वादा पूरा करेगी.

समान विचारधारा वाले दल मिलें और भाजपा को सत्ता से हटाएं
शिवपाल यादव ने कहा कि इस पार्टी (भाजपा) के शासन में देश के मजदूर, किसान, नौजवान और व्यापारी परेशान हैं. किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं. अब समय आ गया है कि समान विचारधारा वाले दल एक साथ मिलकर भाजपा को सत्ता से हटाने का काम करें. शिवपाल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण उद्योग धंधे बंद होने की कगार पर हैं और प्रदेश में बिजली का संकट बढ़ गया है.

जब आरक्षण होगा तब प्रसपा में भी महिला भागीदारी पर सोचेंगे
आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने के प्रियंका गांधी के एलान के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल यादव ने कहा, अच्छी बात है कि महिलाओं के बारे में प्रियंका जी ने सोचा है. प्रसपा में महिलाओं की भागीदारी पर उन्होंने कहा कि जब आरक्षण होगा तब महिलाओं के बारे में सोचा जाएगा. अखिलेश यादव एवं ओमप्रकाश राजभर के मुलाकात पर बोले, अच्छी बात है, आगे भी बातें हों. उन्होंने चायल से शशिभूषण द्विवेदी एवं सिराथू से खड़क सिंह पटेल को प्रसपा का प्रत्याशी घोषित किया.

WATCH LIVE TV

Trending news