UP को मिले 9 मेडिकल कॉलेजों: CM योगी बोले- अब कोई इलाज के आभाव में दम नहीं तोड़ेगा
X

UP को मिले 9 मेडिकल कॉलेजों: CM योगी बोले- अब कोई इलाज के आभाव में दम नहीं तोड़ेगा

पहले स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में लोग दम तोड़ देते थे. पहली बार आजादी के बाद एक विजनरी माध्यम से योजनाओं को कैसे प्रभावी ढंग से लागू करना है ये 9 मेडिकल कॉलेज एक प्रमाण है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोई मासूम और लोग स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा. 

UP को मिले 9 मेडिकल कॉलेजों: CM योगी बोले- अब कोई  इलाज के आभाव में दम नहीं तोड़ेगा

सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) आज सिद्धार्थनगर और वाराणसी दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए सीएम योगी की तारीफ की. PM मोदी ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि योगीजी कम उम्र में ही सांसद बन गए थे और लगातार पूर्वांचल के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं. इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया.

PM Modi की सौगातों पर एक नजर तो डालिए: Pics में देखें, यूपी के 9 नए मेडिकल कॉलेज

पूर्वांचल को मिला नया उपहार
सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 9 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन के साथ ही पूर्वांचल को नया उपहार मिला. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने पूर्वांचल के विकास पर ध्यान नहीं दिया. पहले पूर्वांचल का छवि पिछड़े हुए इलाके में होती है.

पीएम मोदी ने दिया नेतृत्व क्षमता का परिचय
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त है. सभी इस महामारी के सामने असहाय दिखी. पर इस विपरीत हालात में पीएम मोदी ने पूरी दुनिया के सामने अपने नेतृत्व की क्षमता का परिचय दिया.

पहले लोग स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम तोड़ देते थे
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर और जौनपुर में 2329 करोड़ की लागत से 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण हुआ है. उन्होंने कहा कि पहली बार लोगों की पीड़ा समझी गई. अब कोई स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा. 

पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि-स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में लोग दम तोड़ देते थे.पहली बार आजादी के बाद एक विजनरी माध्यम से योजनाओं को कैसे प्रभावी ढंग से लागू करना है ये 9 मेडिकल कॉलेज एक प्रमाण है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोई मासूम और लोग स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा. 

फ्लैट आवंटन और ब्रोकरेज के नाम पर ठगी: ATS इंफ्रास्ट्रक्चर के MD समेत पांच पर करोड़ों की धोखाधड़ी का केस दर्ज

नए मेडिकल कॉलेज खुलने से यूपी को लाभ

1947 के पहले 3 या 4 मेडिकल कॉलेज थे. साल 2016 तक केवल 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे. आज 30 मेडिकल कॉलेज यूपी के अंदर खुल रहे हैं और आज नौ प्रारंभ हो रहे हैं. 14 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रारंभ हो रहा है. इन नए नौ मेडिकल कॉलेज में नौजवान भर्ती होकर डॉक्टर बनेंगे औरअपना योगदान देंगे. सीएम ने कहा कि यूपी में हर घर को शौचालय और पेयजल की आपूर्ति की गई है.

पीएम ने किया फोटो गैलरी का अवलोकन
लोकार्पण से पहले पीएम मोदी ने मंच के ठीक पीछे बनाई गई एक एक्सिबिशन फोटो गैलरी का अवलोकन किया. यंहा सभी 9 मेडिकल कालेजों के चित्र प्रदर्शित किए गए. इस प्रदर्शनी में महात्मा गौतम बुद्ध के जीवन से जुड़े छायाचित्रों और सिद्धार्थनगर जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थानों को प्रदर्शित किया गया है. पीएम इस प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे साथ ही जनसभा को संबोधित किया.

UP कैबिनेट का बड़ा फैसला! लखनऊ में बनेगी स्वदेशी ब्रह्मोस मिसाइल, 1 रुपये की लीज पर DRDO को जमीन देगी सरकार

WATCH LIVE TV

 

Trending news