जब स्मृति ईरानी अचानक स्कूल पहुंच पढ़ाने लगीं, मंत्री को सामने देख बच्चों ने ऐसे जाहिर की खुशी
Advertisement

जब स्मृति ईरानी अचानक स्कूल पहुंच पढ़ाने लगीं, मंत्री को सामने देख बच्चों ने ऐसे जाहिर की खुशी

स्मृति ईरानी अचानक से दौरे के बीच ममुनी के प्राथमिक विद्यालय पहुंच गईं. यहां वह पूरी तरह से शिक्षिका की भूमिका में नजर आईं.

बच्चों को पढ़ाती स्मृति ईरानी.

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti News) आज रायबरेली (Raibareli) पहुंची. यहां वो एक अनोखे अंदाज में नजर आईं. किसी भी ढाबे पर बैठ कर लस्सी पीना या किसी महिला को रोक कर उससे संवाद करने के इतर यहां वह एक टीचर की भूमिका में नज़र आईं. उन्होंने स्कूल में बच्चों की क्लास भी ली. बता दें कि स्मृति ईरानी यहां एक दिवसीय दौरे पर पहुंची हैं. 

बच्चों से किए सवाल-जवाब
दरअसल, दौरे के दौरान पहले कार्यक्रम के तहत उन्हें ममुनी में ग्रामीण महिलाओं से संवाद करना था. इसी कार्यक्रम से ठीक पहले वह ममुनी के प्राथमिक विद्यालय पहुंच गईं. यहां वह पूरी तरह से शिक्षिका की भूमिका में नजर आईं. स्कूल पहुंचते ही वह बच्चों को पढ़ाने लगीं. इस दौरान उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब भी किये. उन्होंने बच्चों से यह भी पूछा कि वह भविष्य में क्या बनना चाहते हैं. इस पर किसी ने डॉक्टर तो किसी ने टीचर बनने की बात कही. केंद्रीय मंत्री को अपने सामने देख बच्चे भी बेहद खुश नजर आए. वहीं, स्कूल से निकल कर स्मृति ममुनी में कार्यक्रम स्थल पर पहुंची और यहां सरकार की उपलब्धियों के अलावा खुद के कामों को गिनवाया. इस बीच ग्रामीण महिलाओं में जबरदस्त उत्साह नजर आया. 

ये भी पढ़ें- बनने से पहले बिखरा 10 दलों का मोर्चा? ओवैसी-शिवपाल को नहीं भाई अखिलेश-राजभर की यारी

ये है कार्यक्रम 
कार्यक्रम में भाजपाइयों ने उनका जबरदस्त स्वागत भी किया. वहीं, कार्यक्रम के बाद स्मृति ईरानी ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं और मास्क लगाने की नसीहत भी. बता दें कि केंद्रीय मंत्री अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान ममुनी गांव के बाद धरई गांव में भी ग्रामीण महिलाओं से संवाद करेंगी. धरई के बाद सलोन इलाके के ही बटोही लान में बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा संपर्क कार्यक्रम में भी शामिल होंगी. 

ये भी पढ़ें- इस दिन आ जाएगा UPSSSC PET 2021 का Result: वेबसाइट पर ऐसे देख सकेंगे अपना स्कोर

WATCH LIVE TV

Trending news