सपा ने Akhilesh Yadav के लिए 4 बार के MLA से खाली कराई सीट, जानिए सोबरन सिंह यादव की प्रतिक्रिया
Advertisement

सपा ने Akhilesh Yadav के लिए 4 बार के MLA से खाली कराई सीट, जानिए सोबरन सिंह यादव की प्रतिक्रिया

UP Assembly Election 2022: सोबरन सिंह यादव ने कहा कि राजनीति उनके लिए व्यवसाय नहीं है. राजनीति को उन्होंने देश सेवा और आम लोगों की बेहतरी के लिए स्वीकार किया है.

सोबरन सिंह यादव.

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव को मैनपुरी जिले की करहल सीट से यूपी विधानसभा 2022 का चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. इसके लिए सपा को इस सीट से लगातार तीन बार के अपने विधायक सोबरन सिंह यादव का टिकट काटना पड़ा है. सोबरन सिंह यादव 2002 से लगातार करहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. उन्होंने 2002 में यह सीट भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर जीता था. उसके बाद 2007, 2012 और 2017 में वह सपा के टिकट पर करहल से विधानसभा पहुंचे. 

UP में कांग्रेस का CM फेस कौन होगा? Priyanka का जवाब- आपको दूसरा कोई चेहरा दिख रहा?

सोबरन सिंह यादव से जब उनका टिकट कटने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपनी स्वेच्छा से यह सीट अखिलेश यादव के लिए छोड़ रहे हैं. उनका कहना है कि उन्होंने खुद अखिलेश यादव को करहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया है. सोबरन सिंह यादव ने कहा, मैंने बिना किसी लालच, प्रलोभन और दबाव के करहल सीट अखिलेश यादव के लिए खाली की है. अखिलेश यादव ने करहल सीट से ही क्यों चुनाव लड़ने का फैसला किया, गुन्नौर या आजमगढ़ की भी तो कोई सीट हो सकती थी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "इसके संबंध में तो वही जवाब दे सकते हैं. 

BJP की चौथी लिस्ट जारी: कांग्रेस के बागियों Aditi Singh और Rakesh Singh को दिया टिकट

बकौल सोबरन सिंह उन्होंने अखिलेश यादव को आश्वस्त किया था कि करहल विधानसभा क्षेत्र सैफई कस्बे के सबसे नजदीक है. सपा सरकार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए काफी काम किया है. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे करहल से होकर गुजरता है. सपा अध्यक्ष के करहल से चुनाव लड़ने पर मैनपुरी की अन्य 3 विधानसभा सीटों के अलावा नजदीकी जिलों फिरोजाबाद, एटा और फर्रुखाबाद पर भी प्रभाव पड़ेगा और पार्टी का जनाधार बढ़ेगा. अखिलेश की ओर से कोई आश्वसान मिलने के सवाल पर करहल विधायक ने कहा, "अगर उनका मेरी सेवाओं की जरूरत होगी, उन्हें लगेगा कि मैं पार्टी के लिए कहीं उपयोगी हूं तो मुझे जो काम दिया जाएगा, मैं करूंगा.''

मैनपुरी की जिस Karhal सीट से Akhilesh Yadav लड़ेंगे चुनाव, बड़ा दिलचस्प है उसका इतिहास

सोबरन सिंह यादव ने कहा कि राजनीति उनके लिए व्यवसाय नहीं है. राजनीति को उन्होंने देश सेवा और आम लोगों की बेहतरी के लिए स्वीकार किया है. करहल के इंटर कॉलेज से ही मुलायम सिंह यादव ने पढ़ाई की थी. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव वर्तमान में मैनपुरी के सांसद हैं. पिता ने अखिलेश को पार्टी की जिम्मेदारी तो 2012 में ही सौंप दी थी. अब अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से यूपी चुनाव लड़कर क्षेत्र की जनता को यह संदेश देंगे कि उन्होंने अपने पिता मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत भी संभाल ली है. 

WATCH LIVE TV

Trending news