लखनऊ से कानपुर के बाद अब इन चार रूट पर दौड़ेंगी स्पेशल मेमू ट्रेन, जानिए कितना रहेगा किराया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1627357

लखनऊ से कानपुर के बाद अब इन चार रूट पर दौड़ेंगी स्पेशल मेमू ट्रेन, जानिए कितना रहेगा किराया

लखनऊ से कानपुर स्पेशल मेमू ट्रेन को मिले अच्छे रिस्पॉस के बाद रेलवे अब प्रतापगढ़, बाराबंकी, सुल्तानपुर और रायबरेली के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहा है.

लखनऊ से कानपुर के बाद अब इन चार रूट पर दौड़ेंगी स्पेशल मेमू ट्रेन, जानिए कितना रहेगा किराया

लखनऊ: लखनऊ से प्रतापगढ़, सुल्तानपुर और रायबरेली के बीच सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए अच्छी खबर है. अब 4 अन्य रूटों पर भी मेमू अनारक्षित स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. इससे लगभग 30 हजार दैनिक यात्रियों को राहत मिलेगी. लखनऊ से कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेनें चलने से लोगों को काफी मदद मिलेगी. मेमू ट्रेन को अनारक्षित स्पेशल बनाकर चलाया जाएगा. इसी तर्ज पर प्रतापगढ़, बाराबंकी, सुल्तानपुर, रायबरेली रूट पर भी स्पेशल ट्रेन चलेगी. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा लखनऊ से कानपुर के बीच मेमू ट्रेन को अनारक्षित स्पेशल बनाकर गत 13 मार्च को पटरी पर उतार दिया गया था. इसी तरह अन्य रूटों पर भी ट्रेनें चलाने की तैयारी है.

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू किया तो धीरे-धीरे मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों को पटरी पर उतार दिया गया. लेकिन मेमू ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया गया था. इससे रोजाना सफर करने वाले मुसाफिरों की मुश्किलें बढ़ गई थीं. मुसाफिरों की लगातार मांग पर उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन की ओर से लखनऊ से कानपुर के बीच मेमू ट्रेन को अनारक्षित स्पेशल चलाने से लोगों की परेशानी कम हुई है.

 यह भी पढ़ें: कौन हैं IPS अभिषेक भारती, यूपी पुलिस के तेजतर्रार अफसर के हाथ में अतीक अहमद को साबरमती से प्रयागराज लाने की कमान

दैनिक यात्री एसोसिएशन अध्यक्ष एसएस उप्पल के मुताबिक लखनऊ से कानपुर की तरह ही प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, रायबरेली रूट पर भी मेमू को अनारक्षित स्पेशल बनाकर चलाने की मांग की गई थी, जिसे रेलवे अफसरों द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है. उत्तर रेलवे डीआरएम एसके सपरा के मुताबिक कानपुर के बाद अब अन्य रूटों के दैनिक यात्रियों की राह आसान करने की योजना है, जिस पर मंथन किया जा रहा है.

इतना है किराए में अंतर
लखनऊ से           ट्रेन        बस
सुल्तानपुर              30          172 
प्रतापगढ़               35           191
बाराबंकी               30            55
रायबरेली               30            92

WATCH: देखें 27 मार्च से 2 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news