UPSC की तैयारी कर रहा छात्र बना फर्जी IPS अफसर, पैसे ऐंठने के लिए स्कूल में डाली रेड
Advertisement

UPSC की तैयारी कर रहा छात्र बना फर्जी IPS अफसर, पैसे ऐंठने के लिए स्कूल में डाली रेड

कौशांबी के सुशील कुमार फतेहपुर के धाता में प्राथमिक विद्यालय में तैनात हैं. सुशील के मुताबिक शुक्रवार को रविंद्र पटेल नाम से एक फर्जी पुलिस अफसर उनके स्कूल में पहुंचा. उसने बाकायदा आईपीएस की वर्दी पहनी थी. 

 रविंद्र पटेल नाम से फर्जी आइपीएस अफसर बन स्कूल में रेड डालने पहुंचा था आरोपी विपिन चौधरी.

प्रयागराज: प्रयागराज में यूपीएससी (UPSC Aspirant) की तैयारी करने वाला एक छात्र एसटीएफ का फर्जी एसपी (Fake UP STF SP) बनकर स्कूल में जांच करते हुए पकड़ा गया है. पीड़ित शिक्षक की शिकायत पर एसटीएफ ने फर्जी आइपीएस अफसर को शहर के सिविल लाइंस से गिरफ्तार किया. वह बकायदा पुलिस अफसर की यूनिफॉर्म पहने हुए था. एसटीएफ फर्जी आईपीएस से पूछताछ कर रही है.

कौशांबी के सुशील कुमार फतेहपुर के धाता में प्राथमिक विद्यालय में तैनात हैं. सुशील के मुताबिक शुक्रवार को रविंद्र पटेल नाम से एक फर्जी पुलिस अफसर उनके स्कूल में पहुंचा. उसने बाकायदा आईपीएस की वर्दी पहनी थी. स्कूल में मौजूद शिक्षक राजेश कुमार से फर्जी आइपीएस अफसर ने बताया कि वह लखनऊ एसटीएफ का एसपी रविंद्र कुमार पटेल है. स्कूल की कुछ शिकायतें मिली हैं, जिसकी जांच करने आया है.

फर्जी आइपीएस अफसर बन स्कूल में पहुंचा था
सुशील कुमार के मुताबिक फर्जी आइपीएस अफसर ने उनके स्कूल का रजिस्टर मंगवाया और शिक्षकों की हाजिरी जांची. उसकी फोटो कॉपी भी ले ली, साथ ही जांच शुरू होने की रिसीविंग दी. इसके बाद वहीं से शिक्षक सुशील कुमार को कॉल किया. कहा कि आप शिक्षक कैसे बन गए? जब आप बीएससी कर रहे थे तभी आप का शिक्षा मित्र में चयन हो गया. इस तरह से सवाल पूछा और बयान के लिए प्रयागराज बुलाया.

सुशील और राजेश जब प्रयागराज पहुंचे तो फर्जी आइपीएस अफसर ने कहा कि वह पुलिस हेड क्वार्टर के गेस्ट हाउस में रुका है. फिर फोन कर कहा कि हाई कोर्ट के पास आओ. राजेश कुमार और सुशील कुमार हाई कोर्ट पहुंचे लेकिन वहां फर्जी आइपीएस नहीं आया तो इन्हें शक हुआ. दोनों ने अपने कुछ जानकार पुलिस वालों को कॉल कर इस बारे में बताया तो पता चला कि कोई फर्जीवाड़ा कर रहा है.

एसटीएफ ने हाई कोर्ट के पास से गिरफ्तार किया
सीओ एसटीएफ नवेंद्र सिंह के मुताबिक सुशील और राजेश ने सिविल लाइंस में फर्जीवाड़े की एफआइआर दर्ज कराई है. रविवार को फर्जी आइपीएस ने दोनों को एक बार फिर हाई कोर्ट के पास मिलने बुलाया तो घेराबंदी करके एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि रविंद्र पटेल का असली नाम विपिन चौधरी है. वह महेवाघाट, कौशाम्बी में रहता है. वह प्रयागराज में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करता है. रुपये ऐंठने के लिए फर्जी आइपीएस बनकर जांच करने पहुंचा था.

WATCH LIVE TV

Trending news