गर्मी से बेहाल यूपी! अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, ओपीडी में लगी भारी भीड़
Advertisement

गर्मी से बेहाल यूपी! अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, ओपीडी में लगी भारी भीड़

डायरिया से ग्रसित एक मरीज की किडनी भी फेल हो गई. उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया और कई टेस्ट हुए. डॉक्टर्स का कहना है कि हैलट की इमरजेंसी पूरी तरह से भर चुकी है. मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि वॉर्ड में भी इमरजेंसी पेशंट्स को ए़डमिट करना पड़ा है. 

गर्मी से बेहाल यूपी! अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, ओपीडी में लगी भारी भीड़

UP Weather: उत्तर भारत में गर्मी जरा भी मेहरबान नहीं दिख रही. अप्रैल के महीने में ही यूपीवासियों का हाल बेहाल है. बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार कानपुर के हैलेट अस्पताल की ओपीडी में भारी संख्या में मरीज आए. ओपीडी की संख्या 3000 पार कर गई. इन मरीजों को गर्मी से डायरिया और गैस्ट्रो की तकलीफ बढ़ गई है. जानकारी के मुताबिक, इमरजेंसी में 6 घंटे में 22 मरीजों को भर्ती करना पड़ा.

रोहिंग्या महिलाओं की तस्करी के आरोपियों को बड़ा झटका, अवैध धर्मांतरण के आरोपियों को भी कोर्ट से यह आदेश

गर्मी का कहर इतना ज्यादा
मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिल रही है कि डायरिया से ग्रसित एक मरीज की किडनी भी फेल हो गई. उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया और कई टेस्ट हुए. डॉक्टर्स का कहना है कि हैलट की इमरजेंसी पूरी तरह से भर चुकी है. मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि वॉर्ड में भी इमरजेंसी पेशंट्स को ए़डमिट करना पड़ा है. 

बारिश के बन रहे आसार
यूपी की बात करें तो कानपुर समेत कानपुर देहात, हरदोई, चित्रकूट, हमीरपुर, फतेहपुर, उन्नाव, फर्रुखाबाद, बांदा, जालौन, महोबा, कन्नौज, इटावा आदि जिलों में 13 से 17 अप्रैल के बीच धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना है. गर्मी के इस सीजन में यह पहली बारिश होने वाली है.

फिलहाल, यूपी की राजधानी लखनऊ में मैक्सिमम तामपान 41 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news