तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ सहारनपुर में दी गयी तहरीर, जबरन धर्म परिवर्तन समेत लगे कई आरोप
Advertisement

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ सहारनपुर में दी गयी तहरीर, जबरन धर्म परिवर्तन समेत लगे कई आरोप

नितिन दास गिरि ने आज सहारनपुर के एसएसपी को तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ तहरीर दी है. नितिन दास गिरि का कहना है तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद जमात के नाम पर धर्म परिवर्तन, जिहाद और आतंक फैला रहे हैं. 

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ सहारनपुर में दी गयी तहरीर, जबरन धर्म परिवर्तन समेत लगे कई आरोप

नीना जैन/सहारनपुर: अली हसन से नितिन पंत बने नितिन दास गिरि ने आज सहारनपुर के एसएसपी को तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ तहरीर दी है. उन्होंने कार्रवाई की मांग भी की. नितिन दास गिरि का कहना है तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद जमात के नाम पर धर्म परिवर्तन, जिहाद और आतंक फैला रहे हैं. इसकी एवज में उन्हें कई देशों से फंडिंग भी हो रही है. जिसकी जांच कर मौलाना साद के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए.

"मौलाना साद देश में जिहाद चला रहे हैं"
नितिन दास गिरि के साथ एसएसपी दफ्तर पहुंचे विश्व अखाड़ा परिषद के नेता निपुण भारद्वाज ने भी तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद पर कई गंभीर आरोप लगाए. नितिन भारद्वाज ने भी मौलाना साद को कट्टरपंथी विचारधारा का व्यक्ति बताया. उन्होंने कहा कि मौलाना साद देश में जिहाद चला रहे हैं. साथ ही अवैध रूप से धर्म परिवर्तन भी करा रहे हैं. मौलाना ना जाने कितने लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. विश्व अखाड़ा परिषद ने मौलाना साद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

वहीं, सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर का कहना है शिकायत पत्र प्राप्त हुआ है, जिसको संबंधित अधिकारियों को भेजा जा रहा है. जांच के बाद ही आगे कुछ कहना मुनासिब होगा. 

ये भी पढ़ें- बहराइच DM ने पेश की मिसाल,ऑन ड्यूटी किया कन्या पूजन,बच्चियों के पैर छू लिया आशीर्वाद

कौन हैं नितिन पंत उर्फ अली हसन
आपको बता दें कि कुछ वर्ष पहले नौकरी की तलाश में राजस्थान गए नैनीताल निवासी नितिन पंत को जबरन कुछ लोगों ने धर्म परिवर्तन करा कर अली हसन बना दिया था. कुछ समय तक मेवात में रहने के बाद नितिन पंत वहां से फरार हो गए. इसके बाद सहारनपुर में विश्व अखाड़ा परिषद की शरण में आ गए. जिसके बाद नितिन पंत का फिर से विधि-विधान से यज्ञोपवीत करा कर उनको हिंदू धर्म में शामिल किया गया.  उन्होंने अपना नाम अली हसन से बदलकर नितिन दास गिरि कर लिया है.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, UP में अब तलाकशुदा बेटियां भी होंगी फैमिली पेंशन की हकदार

WATCH LIVE TV

Trending news