UP को वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी वाला राज्य बनाने में मील का पत्थर साबित होगा यह बजटः नन्दी
Advertisement

UP को वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी वाला राज्य बनाने में मील का पत्थर साबित होगा यह बजटः नन्दी

औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने कहा कि नये उद्योगों की स्थापना और उनके विस्तार से प्रदेश के विकास को एक नई गति और पहचान मिलेगी. उत्तर प्रदेश का आज इनवेस्टमेंट के हब में उभरना गौरव, आत्मविश्वास, ऊर्जा संचार और मोटिवेशन का परिचायक है. उत्तर प्रदेश को देश, दुनिया का इनवेस्टमेंट कैपिटल बनाना है. 

फाइल फोटो.

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना द्वारा विधानस सभा में पेश किए गए बजट को भारत के नए उत्तर प्रदेश का बजट बताया है.

उन्होंने कहा कि जिस आशा और उम्मीद के साथ प्रदेश की 24 करोड़ जनता ने योगी सरकार को दोबारा उत्तर प्रदेश की सेवा का अवसर दिया है, यह उस उम्मीद को पूरा करने वाला बजट है. मंत्री नन्दी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में व्याप्त अपार संभावनाओं को आकार देकर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के संकल्प की झलक इस बजट में दिखायी देती है. 

औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने कहा कि नये उद्योगों की स्थापना और उनके विस्तार से प्रदेश के विकास को एक नई गति और पहचान मिलेगी. उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनामी वाला राज्य बनाने की दिशा में यह बजट मील का पत्थर साबित होगा. उत्तर प्रदेश का आज इनवेस्टमेंट के हब में उभरना गौरव, आत्मविश्वास, ऊर्जा संचार और मोटिवेशन का परिचायक है. उत्तर प्रदेश को देश, दुनिया का इनवेस्टमेंट कैपिटल बनाना है. 

मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में सरकार ने एयरपोर्ट, एक्प्रेसवे, मेट्रो जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ ही गांव की तरक्की का ब्लू प्रिंट इस बजट के माध्यम से प्रस्तुत किया है.  खासतौर पर इण्डस्ट्री और व्यापारियों के साथ ही अंतिम गाँव और अंतिम व्यक्ति का विशेष ध्यान देने और एक सर्वस्पर्शी व सर्वसमावेशी बजट के लिए माननीय मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करते हैं.  इस बजट की खासियत है कि इसमें हर सेक्टर के लिए कुछ न कुछ है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news