Weather Update: यूपी में मौसम ने बदला मिजाज, घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी हुई कम
Advertisement

Weather Update: यूपी में मौसम ने बदला मिजाज, घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी हुई कम

मौस​म विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

Weather Update: यूपी में मौसम ने बदला मिजाज, घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी हुई कम

Weather Update: उत्तर प्रदेश (UP Weather) सहित उत्तराखंड के कई जिलों में ठंड पहले से बढ़ गई है. यूपी की राजधानी (Lucknow Weather) में भी बीते दो दिनों से मौसम ने करवट ले ली है. सुबह से ही फॉग (Fog) ने लखनऊ के ऊपर चादर बना ली है. आज सुबह घना कोहरा छाए रहने से काफी विजिबिलिटी (Visibility) कम रही. चारों तरफ धुंध छाई हुई है. कोहरा इतना घना है कि दिन के समय में भी लोगों को गाड़ियों के हेड लाइट जलाने पड़ रहे हैं.  

PM Kisan: पीएम किसान योजना में हुआ बड़ा बदलाव, अब करना होगा ये काम

तापमान में आई गिरावट 
मौस​म विभाग के मुताबिक शुक्रवार को लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. साथ ही आज और कल 2 दिन इसी तरह का मौसम होने की आशंका है. प्रदेश में बीते दिनों बारिश भी हुई थी. इसके कराण ही दो दिनों से तापमान में गिरावट आई है. राजधानी के साथ राज्य के कई शहरों में भी कुछ दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. बदली-बारिश ने दिन में भी ठंड बढ़ा रखी है. अब लोगों को दिन के समय में भी अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. 

अगर आपसे भी आधार कार्ड बनवाने के लिए मांगे जा रहे पैसे, तो फटाफट ऐसे करें शिकायत

घने कोहरे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई
वहीं, बात करें उत्तराखंड के हल्द्वानी की तो घने कोहरे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. विजिबिलिटी भी शून्य तक पहुंच गई है. सड़कों पर लोगों को आवाजाही में भी दिक्कतें हो रही हैं.  पारा लुढ़कने से कड़ाके की सर्दी बढ़ गई है. ठंड का प्रकोप इतना ज्यादा है कि लोग घरों में दुबके बैठे हैं. प्रदेश की पहाड़ियों पर लगातार बर्फबारी से लोगों के लिए अलाव ही एक मात्र सहारा बचा है. 

LPG Subsidy: अगर आपको भी नहीं मिल रहा LPG सब्सिडी का लाभ, फटाफट ऐसे करें ऑनलाइन चेक

दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली का भी यही हाल है. राजधानी में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम रही. आज सुबह 5.30 बजे तापमान 6.8°C दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज सुबह हल्के बादल छाए रहेंगे और सुबह मॉडरेट कोहरा रहेगा. वही, कुछ जगहों पर शीत लहर की कंडीशन देखने को मिल सकती है. कल अधिकतम तापमान 16.7°C दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 5.8°C दर्ज किया गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news