Turkey की कंपनी ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मांगी जमीन, 500 करोड़ के निवेश का प्लान
Advertisement

Turkey की कंपनी ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मांगी जमीन, 500 करोड़ के निवेश का प्लान

टर्की की कंपनी मकेल इलेक्ट्रिक ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जमीन मांगी है, जिसके जरिए 500 करोड़ निवेश का प्लान किया जा रहा है.

Turkey की कंपनी ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मांगी जमीन, 500 करोड़ के निवेश का प्लान

पवन त्रिपाठी/ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिए ग्रेटर नोएडा सबसे पसंदीदा जगह बनकर उभरा है. देश की ही नहीं, बल्कि विदेशी कंपनियां भी ग्रेटर नोएडा में निवेश करना चाहती हैं. इसी बीच टर्की की कंपनी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जमीन मांगी है, जिसके जरिए 500 करोड़ निवेश का प्लान किया जा रहा है. मकेल इलेक्ट्रिक नाम की इस कंपनी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण या IITGNL की टाउनशिप में करीब 50 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है. 

जानें सपनों की सच्चाई, अगर दिखाई दे हाथी और गाय तो जानें क्या है इसका मतलब...बस आने वाले हैं ऐसे दिन

इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स बनाती है मकेल कंपनी
टर्की की कंपनी मकेल इलेक्ट्रिक स्मार्ट मीटर, एलईडी, स्विच, सर्किट ब्रेकर, स्मार्ट होम सिक्योरिटी ऑटोमेशन उत्पाद बनाती है. अगर कंपनी को जमीन मिल जाती है, तो यह कदम नोएडा के विकास में एक और नई उपलब्धी लेकर आएगा. देश में मकेल इलेक्ट्रिक की पहली इकाई ग्रेटर नोएडा में लग सकेगी और  हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. 

यूपी में रहते हैं और इन चीजों के हैं मालिक, तो फटाफट सरेंडर कर दें राशन कार्ड, नहीं तो होगी मुश्किल

टर्की कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO से की मुलाकात
टर्की कंपनी मकेल इलेक्ट्रिकल के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व आईआईटीजीएनएल के एमडी सुरेन्द्र सिंह और अन्य अधिकारियों से प्राधिकरण दफ्तर में मुलाकात की इस दौरान उद्योग लगाने के लिए जमीन उपलब्ध करने की मांग के बाद सीईओ ने कंपनी की तरफ से औपचारिक प्रस्ताव मिलते ही जमीन आबंटित करने का आश्वासन दिया. कंपनी प्रतिनिधियों का कहना था कि वर्ष 2025 तक भारत में 25 करोड़ स्मार्ट मीटर की जरूरत होगी, इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी यहां निवेश करना चाह रही है.

Watch live TV

Trending news