Unnao: उन्नाव में जहरीली गैस की चपेट में आए तीन मजदूर, 2 की मौत 1 का इलाज जारी
Advertisement

Unnao: उन्नाव में जहरीली गैस की चपेट में आए तीन मजदूर, 2 की मौत 1 का इलाज जारी

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक स्लॉटर हाउस में बड़ा हादसा होने से हड़कंप मच गया. इस हादसे में 3 मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए. इलाज के दौरान 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद ठेकेदार फरार हो गया.

Unnao: उन्नाव में जहरीली गैस की चपेट में आए तीन मजदूर, 2 की मौत 1 का इलाज जारी

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार सुबह एक स्लाटर हाउस में बड़ा हादसा होने से हड़कंप मच गया. इस हादसे में 3 मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए. इलाज के दौरान 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद ठेकेदार फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

यह है पूरा मामला
घटना दही थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रुस्तम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (स्लॉटर हाउस) की है. यहां बुधवार शाम करीब 5 बजे 3 मजदूर ईटीपी (ETP) प्लांट (मवेशियों के गोबर व मलमूत्र वाले टैंक) की  सफाई करने उतरे थे. बताया जा रहा है टैंक में बनी जहरीली गैस की चपेट में आकर तीनों मजदूर बेहोश होकर गिर गए. इस घटना से स्लॉटर हाउस में अफरा तफरी मच गई.  मौके पर मौजूद बाकि मजदूर उनके बचाव को दौड़े. 

आनन-फानन में तीनों मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टर ने 2 को मृत घोषित कर दिया जबकि तीसरे की हालत देखते हुए उस कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया. मृतकों का नाम सदर कोतवाली के इब्राहिम बाग निवासी छुन्नू और पुरवा कोतवाली क्षेत्र के बेहटा गांव निवासी राहुल रैदास है. तीसरे मजदूर का नाम शेषराम है जिसका इलाज चल रहा है. वहीं, स्लॉटर हाउस प्रबंधन पर तीनों मजदूरों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए बिना ही टैंक की सफाई के लिए भेजने का आरोप है. 

Dowry: हापुड़ में 1 रुपये में तय हुआ रिश्ता 11 लाख नकद और बुलेट तक पहुंचा, जानें पूरा मामला

पुलिस ने दी जानकारी
वहीं, मजदूरों की मौत के बाद से परिवार वालों में कोहराम मच गया, सभी का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतकों के परिजनों ने स्लॉटर हाउस के प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा काटा. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर भीड़ को शांत कराया. उन्नाव के सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि दोनों मजदूरों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ठेकेदार को हिरासत में लिया है. उन्होंने आगे कहा कि पूरे मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

WATCH: एक ही बारत से लौट रही दो गाड़ियों में भीषण टक्कर, 5 लोगों की मौत, कई घायल

 

Trending news