उन्नाव में दलित युवती की हत्या के बाद गरमायी सियासत, बसपा-भाजपा ने सपा पर बोला हमला
Advertisement

उन्नाव में दलित युवती की हत्या के बाद गरमायी सियासत, बसपा-भाजपा ने सपा पर बोला हमला

समाजवादी पार्टी के नेता का नाम सामने आने पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सपा पर हमला तेज कर दिया है. एक तरह बसपा सप्रीमो मायावती ने दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की. वहीं दूसरी तरफ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ये मुद्दा उठाते हुए भरोसा दिलाया है कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. 

उन्नाव में दलित युवती की हत्या के बाद गरमायी सियासत, बसपा-भाजपा ने सपा पर बोला हमला

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उन्नाव से दो महीने से लापता दलित लड़की का शव गुरुवार को बरामद हो गया है. लड़की की हत्या का आरोप समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर लगा है. पुलिस ने रजोल सिंह के प्लॉट से ही शव बरामद किया है. बताया जा रहा है कि लड़की की हत्या करने के बाद उसके शव को दफना दिया गया था. वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता का नाम सामने आने पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सपा पर हमला तेज कर दिया है. एक तरह बसपा सप्रीमो मायावती ने दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की. वहीं दूसरी तरफ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ये मुद्दा उठाते हुए भरोसा दिलाया है कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा,"उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अति-दुःखद व गंभीर मामला. परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे. राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे."

वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,"श्री अखिलेश यादव जी सपा नेता के खेत में दलित बेटी का शव बरामद, जब बेटी की माँ आपकी गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी तो उनकी बात नहीं सुनना और सपा नेता का संरक्षण करोगे, नई सपा में सपाइयों का हर घिनौना अपराध माफ करोगे,जाँचकर दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने कसर नहीं छोड़ेंगे."

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में रहने वाली दलित महिला रीता की बेटी पूजा 8 दिसंबर से गायब थी. जिसके बाद पीड़ित मां ने 9 दिसंबर को पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह के खिलाफ तहरीर देते हुए बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया .सपा के पूर्व राज्यमंत्री और कद्दावर नेता रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे से जुड़ा होने के चलते पुलिस लगातार मामले में हीला-हवाली कर रही थी. बेटी के लापता होने के बाद कोई ठोस कदम न उठाएं जाने और आरोपी रजोल सिंह के खुलेआम घूमने को लेकर पीड़ित मां कई बार आला अधिकारियों से मिली, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. 

पीड़ित मां ने अखिलेश यादव के सामने की थी आत्मदाह की कोशिश
वहीं, मामले पर सुनवाई ना होने पर  पीड़ित मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे कूद कर आत्मदाह की कोशिश की थी. मामला लखनऊ पहुंचने पर उन्नाव पुलिस के हाथ-पैर फूल गए. इसके बाद उन्नाव कोतवाली पुलिस ने आनन-फानन में 25 जनवरी को आरोपी रजोल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं, युवती का पता नहीं चलने पर 4 फरवरी को पुलिस ने आरोपी रजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा. 

रजोल सिंह के साथी ने कबूली हत्या कर शव दफनाने की बात 
इसके बाद एसओजी टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से मिले इनपुट के आधार आरोपी रजोल के साथी सूरज सिंह को उठा कर कड़ाई से पूछताछ की. इस पर उसने रजोल के साथ मिलकर युवती की हत्या के बाद उसे दफनाने की बात कबूल कर ली. 
आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर निर्धारित स्थान पर खुदाई करवाई. पुलिस ने यहां जमीन से 7 फीट नीचे युवती का शव बरामद किया. शव आरोपी रजोल सिंह के पिता द्वारा बनवाये गए दिव्यानंद आश्रम के बगल में खाली पड़ी जमीन से बरामद किया गया. फिलहाल युवती के शव का पोस्टमार्टम चल रहा है. पीएम हॉउस में भारी पुलिस बल तैनात है. 

पीड़ित मां ने लगाया पुलिस पर आरोप 
मृतक युवती की मां ने पुलिस पर सपा सरकार में पूर्व मंत्री के बेटे से मिली भगत होने और लापरवाही का भी आरोप लगाया है. वहीं मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि बीते 8 दिसंबर को एक युवती के गायब होने की तहरीर मिली थी. तहरीर के बाद ही मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया था. सीओ सिटी जांच कर रहे थे. सूत्रों के अनुसार जो तथ्य मिले हैं उसके बाद यहां एक बॉडी प्राप्त हुई है. पीएम होने के बाद आगे की वैधानिक कार्रवाई होगी. वहीं पुलिस पर लगे आरोपों पर एएसपी ने कहा कि जो भी इस घटना में शामिल हैं, उस पर कार्रवाई होगी. कोई दरोगा या पुलिसकर्मी शामिल है, तो उस पर भी कार्रवाई होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news