Unnao: सपा के इस नेता की योगी सरकार ने तोड़ी आर्थिक कमर, करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त
Advertisement

Unnao: सपा के इस नेता की योगी सरकार ने तोड़ी आर्थिक कमर, करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त

समाजवादी पार्टी के नेता और भू-माफिया सुरेश पाल (SP Leader Suresh Pal's Property Attached) की उन्नाव प्रशासन ने एक करोड़ से अधिक सी प्रॉपर्टी जब्त कर ली है.

 

Unnao SP Leader Suresh Pal

उन्नाव: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) अपराधियों और माफिया पर लगातार शिकंजा कस रही है. इसी कड़ी में सपा नेता व गैंगस्टर आरोपी सुरेश पाल (SP Leader Suresh Pal) के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्नाव प्रशासन ने शुक्रवार को भू-माफिया की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है. 

1 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त 
जानकारी के मुताबिक, सपा नेता ने गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में स्थित 230 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा कर रखा था. जिसे जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के आदेश पर जब्त कर लिया गया. एसडीएम सदर अंकित शुक्ला व सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने पुलिस बल की मौजूदगी में डुगडुगी बजाकर कुर्की की कार्रवाई की. कब्जा की गई जमीन की कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है. जब्त की गई जमीन पर नोटिस चस्पा कर वहां सरकारी बोर्ड लगवा दिया. जिसमें लिखा गया है कि इस संपत्ति को क्रय और विक्रय करना कानूनी अपराध है. बता दें कि इस दौरान प्रशासन ने आरोपी सुरेश पाल की एक बाइक को भी कुर्क किया है. 

दर्ज हैं 22 से अधिक मुकदमे
सपा नेता सुरेश पाल ने यूपी विधानसभा उपचुनाव में बांगरमऊ सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वह जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं. वर्ष 2017 के चुनाव में उन्हें बसपा से टिकट की हरी झंडी मिली थी, लेकिन बाद में टिकट काट दिया गया था. जिसके बाद वह सदर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़े, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वह बसपा सरकार में बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे पूर्वमंत्री स्व. रामशंकर पाल के भतीजे हैं. सुरेश पाल के खिलाफ धोखाधड़ी समेत 22 मुकदमे दर्ज हैं.  

Trending news