अखिलेश ने झांसी में खेला 'खेला होबे' कार्ड, बंगाल जैसे रिजल्ट की यूपी में भी उम्मीद कर रहे सपाध्यक्ष
Advertisement

अखिलेश ने झांसी में खेला 'खेला होबे' कार्ड, बंगाल जैसे रिजल्ट की यूपी में भी उम्मीद कर रहे सपाध्यक्ष

UP Election 2022: आज अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) झांसी पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस की. यहां पर सपा मुखिया ने बंगाल के चुनावों की तर्ज पर यूपी में अपना 'खेला होबे' कार्ड चलते हुए कहा कि जिस तरह बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने बीजेपी को हार का मुंह दिखाया, वैसे ही यूपी में सपा ये काम करेगी. 

अखिलेश ने झांसी में खेला 'खेला होबे' कार्ड, बंगाल जैसे रिजल्ट की यूपी में भी उम्मीद कर रहे सपाध्यक्ष

झांसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के प्रचार क्रम में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) बुंदेलखंड के दौरे पर हैं. इसी बीच आज वह झांसी पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस की. यहां पर सपा मुखिया ने बंगाल के चुनावों की तर्ज पर यूपी में अपना 'खेला होबे' कार्ड चलते हुए कहा कि जिस तरह बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने बीजेपी को हार का मुंह दिखाया, वैसे ही यूपी में सपा ये काम करेगी. 

इस दौरान अखिलेश ने योगी (Yogi Government) और मोदी सरकारों (Modi Government) पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले हमीरपुर, जालौन और कालपी होकर विजय रथ यात्रा निकालने का मौका मिला था. अब बुंदेलखंड के सभी जिलों में सपा के कार्यक्रम हो चुके हैं. बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को पूरा समर्थन दिया. लोकसभा और विधानसभा की सभी सीटें जनता ने भाजपा को दी. साढ़े चार साल की डबल इंजन सरकार में बुंदेलखंड की जनता खाली हाथ रह गई. इस सरकार ने बुंदेलखंड को आगे बढ़ाने के लिए कोई ठोस फैसला नहीं लिया. अखिलेश यहां  रथ यात्रा निकालने की तैयारी में हैं.  

माया का वार: सपा-भाजपा-कांग्रेस से सतर्क रहने की अपील, बोलीं- जनता को गुमराह किया जा रहा है

जनता बीजेपी को शून्य कर देगी
अखिलेश यादव का कहना है कि बुंदेलखंड की जनता भाजपा को शून्य कर देगी. यहां के किसानों, नौजवानों और व्यापारियों के सामने इतना दुख और संकट आया है, जितना कभी नहीं आया. लॉकडाउन में लोग कई दिनों तक बिना खाए-पिए बॉर्डर पर रुके रहे. इसी तरह ललितपुर के लोग भी एक-एक हफ्ते बिना नहाए-खाये पड़े रहे. अखिलेश का कहना है कि सरकार ने लोगों को अनाथ छोड़ दिया था. यूपी में ललितपुर बॉर्डर पर पैदल चलकर आई गर्भवती महिला की सरकार ने कोई मदद नहीं की. बहुत सारे मजदूर घर नहीं पहुंच पाए. पहले ही उनकी जान चली गई. 

लोगों को खूब लाइन में लगाया
वहीं, अखिलेश ने यह भी कहा कि परिवार का दुख परिवार वाले ही समझ सकते हैं. यह सरकार लोगों को लाइन में लगाती है. कोरोना में लोगों को दवाएं, बेड और ऑक्सीजन के लिए लाइन लगानी पड़ी. नोटबंदी के दौरान भी लाइन लगानी पड़ी. अखिलेश ने कहा कि बुंदेलखंड की जनता इस बार लाइन में लगकर, वोट देकर इन्हें शून्य करने का काम करेगी.

तहजीब के शहर में वर्दी से बद्तमीजी करने वाले अब सलाखों के पीछे, बीच सड़क दारोगा को मारा था थप्पड़

अखिलेश यादव ने इस कांफ्रेंस में कहा कि रानी लक्ष्मीबाई ने अंग्रेजों को खदेड़ दिया था. लेकिन, इस सरकार ने अंग्रेजों से भी खराब व्यवहार किया. उन्होंने कहा किसानों को जीप से कुचलने वालों को सरकार बचाना चाहती है. 

लोगों को दिखाए मिसाइल के सपने
वहीं, अखिलेश ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव आते ही झांसी और बुंदेलखंड के लोगों को मिसाइल का सपना दिखाया जा रहा है. लेकिन, अब लोग झांसे में आने वाले नहीं है. अखिलेश कहते हैं कि अब चुनाव करीब आया, तो सरकार कह रही है कि टैबलेट देंगे. लेकिन अब नाम बदलने वालों को जनता बदल देगी. 

CM Yogi Adityanath ने छोटे भाई-बड़े भाई रिश्ते के तहत बड़ा दिल दिखाते हुए कराया यूपी-यूके की परिसंपत्तियों का बंटवारा, खुद धामी ने बताया राज

लगातार सरकार पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ उत्तर प्रदेश में हुई हैं. जनता ने मन बनाया है कि इस सरकार का सफाया होगा. पूरे देश मे अगर कहीं आईपीएस फरार है तो वह उत्तर प्रदेश के हैं. यहां फर्जी एनकाउंटर हुआ था. अखिलेश ने यह भी कहा कि टीईटी में पकड़ा गया व्यक्ति सीएम योगी के जिले का है. इसकी जांच होनी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news