योगी की नई तस्वीर: कंधे पर मोदी का हाथ और मुंह पर बोल- 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके'
Advertisement

योगी की नई तस्वीर: कंधे पर मोदी का हाथ और मुंह पर बोल- 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक तस्वीर शेयर की है जो खासी चर्चा में है.

योगी की नई तस्वीर: कंधे पर मोदी का हाथ और मुंह पर बोल- 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके'

नई दिल्ली: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) के यूपी दौरे के दौरान एक तस्वीर खासी चर्चा में रही जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पीएम मोदी की गाड़ी के पीछे पैदल चलते नजर आए थे. इसके बाद सपा के अखिलेश यादव और कांग्रेस के नेताओं ने इस तस्वीर पर काफी व्यंग्यात्मक कमेंट करके सीएम योगी की पीएम मोदी से दूरी को मुद्दा बनाया था.

आधुनिकता के चमक में दम तोड़ रहा हस्तशिल्प का व्यवसाय, शिल्पकारों पर गहराया आजीविका का संकट 

अब योगी ने विपक्षियों के इस हमले का जवाब भी तस्वीर से ही दिया है. उन्होंने रविवार की सुबह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दो तस्वीर शेयर कीं. इन तस्वीरों में पीएम मोदी, सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं. सीएम योगी ने इन तस्वीरों के साथ एक कविता की पंक्तियां भी लिखीं.

हम निकल पड़े हैं प्रण करके
अपना तन-मन अर्पण करके
जिद है एक सूर्य उगाना है
अम्बर से ऊँचा जाना है
एक भारत नया बनाना है

बहुत कुछ कहती है तस्वीर
राजनीति के जानकार योगी की इस पोस्ट के मायने निकाल रहे हैं. उनका मानना है कि पीएम मोदी के साथ योगी आदित्यनाथ की ये तस्वीर उनकी चुनाव में अपनी स्ट्रांग छवि दिखाने की मंशा को तो दिखाती ही हैं, बल्कि आगे की रणनीति भी दिखाती है. इस तस्वीर के बाद अब किसी को यह कहने की जरूरत नहीं कि यूपी में चुनाव का चेहरा कौन है. 

Swachh Survey 2021: नोएडा बना गार्बेज फ्री सिटी, 5 स्टार रैंकिंग से किया गया सम्मानित

इस फोटो से 2022 के मुख्यमंत्री प्रत्याशी का चेहरा तो स्पष्ट हुआ ही है, योगी और मोदी की केमिस्ट्री भी सामने आई है. कुछ समय पहले ऐसी खबरें थीं कि सीएम योगी से केंद्रीय नेतृत्व नाराज चल रहा है, पर इस फोटो के जरिए ये संदेश दिया गया है कि पीएम मोदी और पूरे केंद्रीय नेतृत्व का सीएम योगी पर पूरा भरोसा है.

WATCH LIVE TV

Trending news