मौलाना कलीम सिद्दीकी के शाहीन बाग स्थित ठिकानों पर UP ATS ​की Raid, बरामद किए कई अहम साक्ष्य
Advertisement

मौलाना कलीम सिद्दीकी के शाहीन बाग स्थित ठिकानों पर UP ATS ​की Raid, बरामद किए कई अहम साक्ष्य

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी एटीएस ने इसी साल जून में नोएडा से चलने वाले धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया गया था. 

यूपी एटीएस ने मेरठ से गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली स्थित चार ठिकानों पर रेड डाली.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश धर्मांतरण रैकेट केस (Religious Conversion Case) में मंगलवार को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सर्च ऑपरेशन चलाया. यूपी एटीएस की टीम कोर्ट के आदेश पर आए दिन दिल्ली-एनसीआर के कई ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही है. ऐसे ही एक रेड को अंजाम देने यूपी एटीएस की टीम मंगलवार सुबह 9 बजे दिल्ली के शाहीन बाग पहुंची. 

यहां एटीएस ने मेरठ से गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम सिद्दीकी के आवास F-133, अब्दुल रिमान के आवास C-322, ग्लोबल पीस सेंटर कार्यालय, वर्ल्ड पीस ऑर्गेनाइजेशन के कार्यालय F-104/3 में एटीएस ने तलाशी की. इन स्थानों से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स व महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए. यूपी एटीएस ने इस छापेमारी के लिए कुल 6 टीमों का गठन किया था. 

Lakhimpur Incident: रात भर नहीं सोए CM योगी, सुबह मामला शांत, सरकार के इस कदम से बनी बात

बताया जा रहा है कि मौलाना कलीम सिद्दीकी के दफ्तर पर हुई छापेमारी में एटीएस को विदेशी फंडिंग से जुड़े कागजात बरामद हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी एटीएस ने इसी साल जून में नोएडा से चलने वाले धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया गया था. 

लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके गए छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, हवाई अड्डा परिसर में ही धरने पर बैठे

ये दोनों दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं. यूपी एटीएस के मुताबिक इनका रैकेट देशभर में फैला हुआ है और धर्मांतकरण का पूरा खेल दो साल से चल रहा था. इसी मामले में एटीएस ने 21 सितंबर को मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया था. मौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने उसके सहयोगियों मोहम्मद इदरिस, मोहम्मद सलीम और कुनाल अशोक चौधरी उर्फ आतिफ को गिरफ्तार किया था. इनमें मोहम्मद इदरिस और मोहम्मद सलीम मुजफ्फरनगर तो आतिफ महाराष्ट्र के नासिक का रहने वाला है.

WATCH LIVE TV

Trending news