जेल से ही पूरी हुई आज़म खान की नॉमिनेशन प्रक्रिया, आरओ के जरिए रामपुर में जमा हुआ पर्चा
Advertisement

जेल से ही पूरी हुई आज़म खान की नॉमिनेशन प्रक्रिया, आरओ के जरिए रामपुर में जमा हुआ पर्चा

Azam Khan Nomination: कोर्ट से आदेश जारी हुआ था कि सीतापुर जेल में आजम खान के पास एक रिटर्निंग ऑफिसर भेजा जाए और पर्चा दाखिल करने की औपचारिकता पूरी की जाए. इसके बाद उनका पर्चा दाखिल कराकर रिटर्निंग ऑफिसर की मदद से डॉक्यूमेंट्स रामपुर भेज दिए गए...

जेल से ही पूरी हुई आज़म खान की नॉमिनेशन प्रक्रिया, आरओ के जरिए रामपुर में जमा हुआ पर्चा

UP Chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया जारी है. इसी बीच बड़ी खबर यह है कि सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के नामांकन की प्रक्रिया जेल से पूरी कर दी गई है. इसके बाद आज उनका नामांकन रामपुर में जमा भी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि 2 प्रस्तावों के साथ आज रामपुर में आजम खान का नामांकन जमा किया गया. 

नॉमिनेशन प्रक्रिया पूरी होने और नामांकन पत्र जमा करने के बाद उनके 1 प्रस्तावक सपा नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने बताया कि आजम खान का नामांकन पत्र जमा करने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई है. हम कोशिश कर रहे हैं कि आजम खान की ज़मानत जल्दी हो जाए और वह प्रचार-प्रसार के समय तक बाहर आ सकें. इसके लिए न्यायिक प्रक्रिया चल रही है.

'अखिलेश के कार्यकाल में ट्रकों में भरकर आती थी नकल सामग्री, नकल माफिया ने पनपा रखा था फर्जी एग्जाम का उद्योग'

रामपुर की सदर से उम्मीदवार हैं आजम खान
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राषट्रीय अध्य़क्ष अखिलेश यादव ने अपने कद्दावर नेता आजम खान को रामपुर सदर सीट से टिकट दिया. इसके अलावा, आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. मालूम हो, कुछ समय पहले ही अब्दुल्ला आजम सीतापुर जेल से जमानत पर बाहर आए हैं. हालांकु, पिती आजम खान को कुछ मुकदमों में अभी जमानत नहीं मिली है. ऐसे में आजम खान अभी जेल से ही आगामी चुनाव लड़ने वाले हैं. 

कोर्ट के आदेश पर जेल से ही भरा पर्चा
जानकारी के मुताबिक, कोर्ट से आदेश जारी हुआ था कि सीतापुर जेल में आजम खान के पास एक रिटर्निंग ऑफिसर भेजा जाए और पर्चा दाखिल करने की औपचारिकता पूरी की जाए. इसके बाद उनका पर्चा दाखिल कराकर रिटर्निंग ऑफिसर की मदद से डॉक्यूमेंट्स रामपुर भेज दिए गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news