UP Election 2022: यूपी फतह करने के लिए BJP ने बिछाई सियासी बिसात, विरोधियों को पटखनी देने उतारी टीम
Advertisement

UP Election 2022: यूपी फतह करने के लिए BJP ने बिछाई सियासी बिसात, विरोधियों को पटखनी देने उतारी टीम

UP Election 2022: सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी भी मिशन 2022 फतह करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसको लेकर पार्टी ने दिग्गजों को भी जिम्मेदारियां सौंप दी हैं.

UP Election 2022: यूपी फतह करने के लिए BJP ने बिछाई सियासी बिसात, विरोधियों को पटखनी देने उतारी टीम

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) में अब महज कुछ महीने ही बाकी हैं. जिसको लेकर पार्टियां रैली-जनसभा के जरिए वोटरों को रिझाने में जुट गई हैं. सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी भी मिशन 2022 फतह करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसको लेकर पार्टी ने दिग्गजों को भी जिम्मेदारियां सौंप दी हैं.

इन नेताओं के कंधे पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी 
यूपी चुनाव के लिए बीजेपी का फोकस संगठन की मजबूती के साथ चुनाव प्रबंधन को धार देने का है. संगठन की जिम्मेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के  हाथ में है. वहीं, काशी में सुनील ओझा, वेस्ट यूपी में संजय भाटिया, ब्रज में संजय चौरसिया, अवध में वाई सत्य कुमार, कानपुर में सुधीर गुप्त, गोरखपुर में अरविंद मेनन और सुनील ओझा को काशी क्षेत्र में सांगठनिक मामलों का प्रभारी बनाया गया है.

चुनावी प्रबंधन को धार दे रहे ये दिग्गज
इसके अलावा बीजेपी चुनावी प्रबंधन पर भी बारीकी से काम कर रही है. वोटरों को साधने के लिए चुनाव प्रबंधन प्रभारी भी नियुक्त किए गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी चुनाव प्रबंधन के प्रभारी की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा अवध में सरोज पांडेय, कानपु में शोभा करंदलाजे, गोरखपुर में अनुराग ठाकुर, पश्चिमी यूपी में कैप्टन अभिमन्यु , काशी क्षेत्र में अन्नापूर्णा और ब्रज में अर्जुन राम मेघवाल और विवेक ठाकुर को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. 
पांडेय अवध में, शोभा करंदलाजे कानपुर में, अनुराग ठाकुर गोरखपुर में और अन्नपूर्णा देवी को काशी क्षेत्र में चुनाव प्रबंधन का सह प्रभारी बनाया गया है. 

बता दें, बीजेपी ने बूथ स्तर पर संगठन को मजूबत करने के लिए वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारने और क्षेत्रवार 'विजय संकल्प यात्रा' निकालने का फैसला किया. जिसके तहत बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर और कानपुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अवध व काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में शामिल हुए. 

गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया था. राज्य की कुल 403 विधानसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी 47 सीटें, बीएसपी को 19 और कांग्रेस को सिर्फ 7 सीटें मिली थीं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news