हरदोई: आठ विधानसभाओं पर बीजेपी उम्मीदवार घोषित, 6 पुराने चेहरे, सदर में नितिन होंगे प्रत्याशी, चाचा-भतीजे पर भी भरोसा
Advertisement

हरदोई: आठ विधानसभाओं पर बीजेपी उम्मीदवार घोषित, 6 पुराने चेहरे, सदर में नितिन होंगे प्रत्याशी, चाचा-भतीजे पर भी भरोसा

हरदोई सदर विधानसभा सीट से 2017 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रहे राजाबख्श सिंह का टिकट काटकर सपा से भाजपा में आए नितिन अग्रवाल को भाजपा ने टिकट दिया है. बीजेपी ने हरदोई सदर और सण्डीला में प्रत्याशी बदले हैं तो वही शेष 6 विधानसभा में वर्तमान विधायकों पर ही भरोसा जताया है.

हरदोई: आठ विधानसभाओं पर बीजेपी उम्मीदवार घोषित, 6 पुराने चेहरे, सदर में नितिन होंगे प्रत्याशी, चाचा-भतीजे पर भी भरोसा

हरदोई/आशीष द्विवेदी: उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने शुक्रवार को उम्मीदवारों का ऐलान किया. हरदोई जनपद की 8 विधानसभा सीटों (Eight Vidhansabha Seats) में से 6 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने वर्तमान विधायकों पर ही भरोसा जताया है जबकि सपा से भाजपा में आए पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल को हरदोई सदर से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है.

Assembly Election 2022: 22 जनवरी के बाद भी रोड शो, रैली पर पाबंदी हटने के आसार नहीं, जानें इस बार की वजह

हरदोई जिले की कुल आठ विधानसभा सीट
हरदोई जिले की कुल आठ विधानसभा सीटों में अनारक्षित गोपामऊ, सांडी व बालामऊ विधानसभा है. भारतीय जनता पार्टी ने अनारक्षित सीटों पर वर्तमान विधायकों पर भरोसा जताते हुए उन्हें उम्मीदवार के तौर पर चुनावी समर में उतारा है. एक बार फिर बालामऊ से रामपाल वर्मा और उनके भतीजे सांडी से वर्तमान विधायक प्रभाष कुमार को बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किया है. गोपामऊ से एक बार फिर श्याम प्रकाश भाजपा के प्रत्याशी हैं. 

बीजेपी ने नितिन अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया 
हरदोई जिले की 156 सदर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सपा से भाजपा में आए नितिन अग्रवाल को टिकट दिया है, नितिन अग्रवाल पिछले तीन वार से सदर विधानसभा से विधायक हैं. 2008 में बसपा के टिकट पर वह विधायक बने थे, जिसके बाद 2012 और 2017 का चुनाव उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़कर जीता था. लेकिन बाद में नितिन अग्रवाल की भारतीय जनता पार्टी से काफी नजदीकी रही है. 

हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने नितिन अग्रवाल के खिलाफ प्रत्याशी उतारा था तो भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से वह विधानसभा के उपाध्यक्ष बने थे. अभी 2 दिन पूर्व ही नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधानसभा उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया जिसके बाद वह बीजेपी में शामिल हुए थे. भारतीय जनता पार्टी से नजदीकी और भाजपा में आस्था जताने के बाद भाजपा ने नितिन अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है.

रजनी तिवारी को बीजेपी ने दोबारा प्रत्याशी बनाया
155 शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक रजनी तिवारी को भाजपा ने दोबारा प्रत्याशी बनाया है. रजनी तिवारी तीन बार विधायक चुनी जा चुकी हैं. 2008 में पति स्व. उपेंद्र तिवारी के निधन के बाद हुए उपचुनाव में वह पहली बार बसपा से विधायक चुनी गयीं थी. 2012 में दूसरी बार भी बसपा के टिकट पर उन्होंने जीत हासिल की थी, 2017 विधानसभा चुनाव के पहले रजनी तिवारी ने भाजपा ज्वाइन की थी, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के टिकट और उन्होंने जीत हासिल की थी.

वर्तमान विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू पर भरोसा
154 -सवायजपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने वर्तमान विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू पर भरोसा जताया है. माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू 2017 विधानसभा चुनाव में सवायजपुर विधानसभा से पहली बार विधायक बने थे और दोबारा फिर चुनावी मैदान में हैं. 

ये हैं नेता जी, जो राष्ट्रगान को बता रहे हैं पुराना, AIMIM प्रत्याशी शाकिर अली ने कहा-'कुछ-कुछ याद है बस, सब पुराना हो गया'

बीजेपी ने आशू को चुनावी मैदान में उतारा
159-बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने वर्तमान विधायक आशीष कुमार सिंह आशू को चुनावी मैदान में उतारा है. आशीष कुमार सिंह आशू 2017 में पहली बार विधायक चुने गए थे. बीजेपी ने एक बार फिर आशीष कुमार सिंह आशू पर भरोसा जताते हुए फिर से उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है.

सण्डीला विधानसभा क्षेत्र से अलका अर्कवंशी 
161-सण्डीला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ के रहीमाबाद की रहने वाली अलका अर्कवंशी पर दांव लगाया है. भाजपा ने वर्तमान विधायक राजकुमार अग्रवाल का टिकट काटकर अलका अर्कवंशी को प्रत्याशी बनाया है,अलका पहली बार विधानसभा पहुंचने के लिए चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगी. 

भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में पूर्व मंत्री रामपाल वर्मा 
160-बालामऊ विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने वर्तमान विधायक और पूर्व मंत्री रामपाल वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. रामपाल वर्मा 7 बार विधायक और बसपा सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. रामपाल वर्मा निर्दलीय, कांग्रेस ,बसपा और भाजपा के टिकट पर विधानसभा पहुंच चुके हैं और इस बार फिर भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं.

दोबारा किस्मत आजमाएंगे प्रभाष कुमार
158-सांडी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने वर्तमान विधायक प्रभाष कुमार को विधानसभा का प्रत्याशी बनाया है. प्रभाष कुमार 2017 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे और दोबारा फिर चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे. 

बीजेपी ने खेला वर्तमान विधायक श्याम प्रकाश पर दांव
157-गोपामऊ विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने अपने वर्तमान विधायक श्याम प्रकाश को पर दांव लगाया है. श्याम प्रकाश दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी से चुनावी मैदान में हैं. श्याम प्रकाश अब तक चार बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं,जिनमें एक बार बसपा, दो बार सपा और एक बार भाजपा से विधायक चुनें जा चुके हैं और इस बार फिर चुनावी मैदान में हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सियासी गर्मी के बीच इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, जिसका होगा आप पर असर, फटाफट पढ़ें

अपर्णा यादव ने नेता जी से पूछकर ही बीजेपी में जाने का फैसला किया होगा, बोले मुलायम के समधी हरिओम

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news