UP Chunav 2022 को लेकर पुलिस एक्शन मोड में, इतने हजार लोगों पर कार्रवाई
Advertisement

UP Chunav 2022 को लेकर पुलिस एक्शन मोड में, इतने हजार लोगों पर कार्रवाई

जालौन में तीसरे चरण में चुनाव होना है. लिहाजा पुलिस अभी से चुनावी सुरक्षा को लेकर सतर्क है. थानावार अपराधिक छवि के लोगों की सूची बनाकर उनको धारा 107-16 में पाबंद किया जा रहा है. मध्य प्रदेश की सीमा से सटे गांवों पर खासतौर से निगाह रखी जा रही है. 


 

UP Chunav 2022 को लेकर पुलिस एक्शन मोड में, इतने हजार लोगों पर कार्रवाई

जितेन्द्र सोनी/जालौन: यूपी के जालौन में विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान किसी भी तरह की अराजकता न हो इसको लेकर पुलिस एक्शन मोड में है. जिन लोगों से गड़बड़ी करने की आशंका है, उन्हें चिह्नित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. जालौन पुलिस द्वारा अब तक करीब 17 हजार लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है. इस दौरान अवैध असलहा रखने वालों और शराब बनाकर बेचने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की गई. वहीं, अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों के विरुद्ध गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Technology के जरिए अमेरिका से कानपुर में रोकी डकैती की वारदात, पुलिस की गिरफ्त में एक डकैत 

चुनावी माहौल में जालौन पुलिस हुई सख्त 
बता दें कि जालौन में तीसरे चरण में चुनाव होना है. लिहाजा पुलिस अभी से चुनावी सुरक्षा को लेकर सतर्क है. थानावार अपराधिक छवि के लोगों की सूची बनाकर उनको धारा 107-16 में पाबंद किया जा रहा है. मध्य प्रदेश की सीमा से सटे गांवों पर खासतौर से निगाह रखी जा रही है. 

UP Chunav 2022: वोटर्स को रिझाने अखिलेश ने खेला 'नाम लिखाएं-300 यूनिट फ्री बिजली पाएं' का दांव

जालौन पुलिस की बड़ी कार्रवाई 
आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 21 अवैध असलहे , 33 जिंदा कारतूसों के साथ 21 आरोपियों को जेल भेजा गया हैं. अब तक 17 सौ 85 चालानी रिपोर्टो पर 107/16 की कार्रवाई की गई है. 17 हजार 748 लोगों के खिलाफ चालानी रिपोर्ट भेजी गई, जिसमें 7155 लोग पाबंद किए गए. एनबीडब्ल्यू अभियान में 52 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया हैं. 

UP Chunav 2022 से पहले शराब माफियाओं पर नकेल, पुलिस ने 70000 लीटर ENA किया बरामद

निष्पक्ष मतदान के लिए हो रही तैयारी
जालौन पुलिस ने 5708 लीटर अवैध शराब की बरामदगी के साथ 10 हजार लीटर लहन और 5 अवैध शराब की भट्टियों को नष्ट किया गया है. जिले में 7 हजार 547 लाइसेंसी असलहों को जमा करा लिया गया है. पोस्टर बैनरों को हटवाने के साथ-साथ फियर फ्री एनवायरमेंट बनाने के प्रयास जारी है. बिना किसी डर, दबाव या जोर-जबरदस्ती के निष्पक्ष मतदान के लिए माहौल तैयार किया जा रहा है. जिले के 2 हजार पुलिस बल के अलावा 60 कंपनी पीएससी की मांग चुनाव आयोग से की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news