UP Election 2022: यूपी चुनाव में दीदी की एंट्री, अखिलेश के लिए प्रचार करेंगी ममता, लखनऊ में साझा वर्चुअल रैली
Advertisement

UP Election 2022: यूपी चुनाव में दीदी की एंट्री, अखिलेश के लिए प्रचार करेंगी ममता, लखनऊ में साझा वर्चुअल रैली

UP Chunav 2022:  ममता बनर्जी आठ फरवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. जानकारी के मुताबिक ममता लखनऊ के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सपा समर्थन में प्रचार कर सकती हैं. 

UP Election 2022: यूपी चुनाव में दीदी की एंट्री, अखिलेश के लिए प्रचार करेंगी ममता, लखनऊ में साझा वर्चुअल रैली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एंट्री हो रही है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के बुलाने पर ममता बनर्जी आज दो दिन के लखनऊ दौरे पर आ रही हैं. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश में सपा को समर्थन देने का ऐलान करेंगी.

ट्विटर पर लेडी डॉन ने लिखा-ओवैसी तो मोहरा है, असली निशाना तो...हापुड़ पुलिस को किया टैग

ममता की अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस 
जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी आज शाम करीब 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगी. एयरपोर्ट से ममता बनर्जी हजरतगंज स्थित लेवाना सुइट्स जाएंगी. इसके बाद वे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचेंगी. ममता बनर्जी सोमवार को लखनऊ में रात्रि विश्राम करेंगी. सीएम ममता आठ फरवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. जानकारी के मुताबिक ममता लखनऊ के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सपा समर्थन में प्रचार कर सकती हैं. 

पश्चिम बंगाल चुनाव में अखिलेश ने दिया था समर्थन
गौरतलब हो कि इससे पहले अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अपना समर्थन दिया था. हालांकि वह चुनाव प्रचार के लिए बंगाल नहीं गए थे.पश्चिम बंगाल चुनाव में अखिलेश यादव ने सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और सपा राज्य सभा सदस्य जया बच्चन को ममता बनर्जी के लिए प्रचार करने के लिए भेजा था. जनवरी में उन्होंने ममता बनर्जी को उत्तर प्रदेश आने का न्योता दिया था.

सहारनपुर डीएम ने लगाई दारुल उलूम की वेबसाइट पर रोक, जानें क्या है मामला?

 

ममता बनर्जी पहली बार समाजवादी पार्टी का प्रचार करने नहीं जा रही हैं बल्कि साल 2017 में भी वह लखनऊ में प्रचार करने पहुंची थीं. सपा भी कई साल से टीएमसी के लिए प्रचार करती रही है.

यूपी में सात चरणों में चुनाव
यूपी की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को होगा. दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. एक महीने तक चलने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम में 15.2 करोड़ मतदाता कुल 403 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में आज से खुले स्कूल-कॉलेज, जानें क्या है गाइडलाइंस?

WATCH LIVE TV

Trending news