बैक-टू-बैक काम पर लगा है 'बाबा का बुलडोजर', एक ही दिन में कई जिलों में जमींदोज किए अवैध निर्माण
Advertisement

बैक-टू-बैक काम पर लगा है 'बाबा का बुलडोजर', एक ही दिन में कई जिलों में जमींदोज किए अवैध निर्माण

भू-माफिया गरीब लोगों को सरकारी जगह पर कॉलोनी काटकर प्लॉट बेच देते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में शामिल लोगों के गिरेबान तक कानून के हाथ नहीं पहुंच पाते. जिसके कारण सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे लगातार जारी है. 

 

 

 

बैक-टू-बैक काम पर लगा है 'बाबा का बुलडोजर', एक ही दिन में कई जिलों में जमींदोज किए अवैध निर्माण

लखनऊः उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में बुलडोजर की भारी चर्चा है. अपराधी इससे खौफ खाए हुए हैं. बाबा का बुलडोजर अवैध अतिक्रमण और अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण में ही काम नहीं आ रहा है, बल्कि अब अपराधियों को डराने में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. अब यही बुलडोजर सहारनपुर जिले में गैंगरेप के आरोपियों के घर पर और शामली जिले में कब्रिस्तान में किए गए अवैध अतिक्रमण पर चला. वहीं, नोएडा और लखीमपुर खीरी में भी यह बुलडोजर गरजा. 

यूपी के इस शहर की बात निरालीः कड़ी मेहनत से तैयार होते है मूंज के आकर्षक उत्पाद, अमेठी को इसी से मिली नई पहचान

पुलिस ने अपनाई यह तरकीब
जी हां सहारनपुर जिले में गैंगरेप के आरोपियों के घर पर पुलिस ने बुलडोजर चलाया. मामला थाना चिलकाना क्षेत्र के चालाकपुर का है. जहां गैंगरेप के आरोपी दो भाई हैं, जो लगातार फरार हैं. उन्हीं को पकड़ने के लिए पुलिस ने यह तरकीब चली है. 

गैंगरेप के आरोपियों के घर पहुंचा बुलडोजर
गुरुवार को थाना चिलकाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर लेकर गांव जलालपुर पहुंचे. सबसे पहले ढोल बजाकर पूरे गांव को सूचित किया कि यदि आरोपी कहीं भी छिपे हुए हैं, तो वह खुद को पुलिस के हवाले कर दें. इसके बाद पुलिस बल गैंगरेप के आरोपियों के घर पहुंचे और घर में बुलडोजर से तोड़फोड़ कर दी. थाना प्रभारी ने ग्रामीणों से कहा कि यदि आज रात तक आरोपी थाने नहीं पहुंचे, तो कल पूरा घर ध्वस्त कर दिया जाएगा.

पहचानो कौनः फोटो में नजर आ रही इस लड़की का उत्तराखंड से है खास रिश्ता, आज है हॉट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस

लखीमपुर में बुलडोजर चलने से भू-माफिया में हड़कंप
अब बुलडोजर लखीमपुर खीरी के भू-माफिया पर गरजने लगा है. मामला सदर कोतवाली के ग्राम लखीमपुर देहात का है, जहां की गाटा संख्या 1187 जो अभिलेखों में ग्राम सभा में दर्ज है. यहां पर निर्माण कार्य होना था, लेकिन दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किया गया था. जिससे वहां पर पंचायत घर का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था.

आज एसडीएम राजेश कुमार और तहसीलदार पुलिस बल के साथ भूमि पर कब्जा करने पहुंचे. साथ ही हुए निर्माण कार्य पर बुलडोजर चलाया और निर्माण शुरू कराया गया. इस भूमि की कीमत लगभग 70 लाख रुपये बताई गई है.

यात्रीगण ध्यान दें! अप्रैल से इन शहरों के लिए चलेंगी अनारक्षित स्पेशल दैनिक ट्रेनें, फटाफट चेक करें डिटेल

नोएडा में अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर
वहीं, नोएडा में नोएडा अथॉरिटी ने सेक्टर 75 गोल्फ सिटी के बाहर अवैध दुकानें ढहाई. रेजिडेंट्स की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई. नोएडा के सेक्टर 75 प्लॉट नंबर 11 के बाहर अवैध निर्माण किया जा रहा था. जिसकी शिकायत मिलने पर इस पर कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण तोड़ा गया. अथॉरिटी के अधिकारी मुकेश वैश्य के नेतृत्व में दुकान गिराई गई. 

शामली में सरकारी जमीनों पर चला योगी का बुलडोजर
शामली जिले के थानाभवन में कब्रिस्तान में अवैध अतिक्रमण पर एसडीएम राजस्व विभाग की टीम के साथ बुलडोजर लेकर पहुंचे. उन्होंने जानकारी दी कि यहां कालरु पट्टी में स्थित कब्रिस्तान में करीब 13 सौ वर्ग मीटर भूमि पर कब्जा करने की सूचना मिली थी. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत करीब 200 वर्ग मीटर पर किए गए कब्जे को बुलडोजर से हटाया गया है.

बाकी कई अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एंटी भू-माफिया की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि कालरू पट्टी में ही हड़वाडो की 510 वर्ग मीटर सरकारी भूमि पर भी किसी ने अवैध निर्माण कर लिया था. उसे भी बुलडोजर से हटाया गया है. इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. 

Watch Video: इस डॉगी को एस्केलेटर पर चढ़ने से लग रहा था डर, फिर देखें उसके मालिक ने क्या किया

पूरे मामले में हैरत की बात यह है कि कब्रिस्तान की जगह में प्रधानमंत्री आवास योजना से भी मकान बनाए गए हैं. इसी भूमि में अवैध तरीके से टावर भी लगाया गया है. नगर पंचायत भी अतिक्रमण के इस मामले में पीछे नहीं है. कब्रिस्तान में बनाए गए मकानों पर हाउस टैक्स भी लगाया गया है.

सरकारी भूमि पर लगातार जारी है अवैध कब्जे 
थानाभवन में ऐसे मामले काफी तादाद में हैं. रेलवे स्टेशन के नजदीक ही कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध रूप से प्लॉटिंग की यह योजना ऐसे ही अमल में नहीं आई. इसमें नगर पंचायत के जिम्मेदार से लेकर कस्बे के कई सफेदपोश लोग भी शामिल हैं. भू-माफिया गरीब लोगों को ऐसी जगह पर कॉलोनी काटकर प्लॉट बेच देते हैं, लेकिन ऐसे मामलों में शामिल लोगों के गिरेबान तक कानून के हाथ नहीं पहुंच पाते. जिसके कारण सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे लगातार जारी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news