UP Election 2022: सीएम योगी को चुनौती देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, गोरखपुर सदर सीट से चुनाव मैदान में उतरे
Advertisement

UP Election 2022: सीएम योगी को चुनौती देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, गोरखपुर सदर सीट से चुनाव मैदान में उतरे

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद रावण ने घोषणा की है कि वह विधानसभा चुनाव गोरखपुर शहरी सीट से लड़ेंगे...इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना उम्मीदवार बनाया है...

 

UP Election 2022: सीएम योगी को चुनौती देंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, गोरखपुर सदर सीट से चुनाव मैदान में उतरे

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Chunav 2022) से पहले सियासत बहुत तेज है. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने गुरुवार को चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. वह गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि यहीं से योगी आदित्यनाथ ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है. ऐसे में चंद्रशेखर और योगी के बीच आने वाले चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने प्रेस कॉंफ्रेंस करके ऐलान किया कि वे यूपी में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे.उन्होंने कहा कि हम परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहे हैं. 

योगी लड़ेंगे गोरखपुर से चुनाव
योगी के गोरखपुर सीट से लड़ने का ऐलान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 15 जनवरी को किया था. इस दौरान प्रधान ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित 105 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की थी. मौर्य को प्रयागराज के सिराथू सीट से मैदान में उतारा गया है.

fallback

कहा था कि अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं
बता दें कि 15 जनवरी को चंद्रशेखर ने कहा था, 'यूपी में बीजेपी के खिलाफ हमने लाठियां खाई हैं. भाजपा को हराना हमारा लक्ष्य है, हम भाजपा को सत्ता में नही आने देंगे. इसीलिए एक महीने से मेरी लगातार अखिलेश से बात हो रही है. उन्होंने कहा कि अखिलेश तय कर चुके हैं वे दलितों से गठबंधन नहीं करेंगे. अखिलेश ने मुझे अपमानित किया है. 'मैंने अखिलेश पर जिम्मेदारी छोड़ी थी कि वे गठबंधन में शामिल करें या नहीं, लेकिन उन्होंने आज तक जवाब नहीं दिया. आजाद ने कहा कि अखिलेश को दलितों की जरुरत नहीं है. इसीलिए हमने तय किया है कि अभी सपा से गठबंधन नहीं करेंगे. हम अपने दम पर लड़ेंगे.

fallback

जानें कौन है चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद छुटमलपुर के पास गांव घड़कोली के रहने वाले हैं. उन्होंने देहरादून से एलएलबी की पढ़ाई की है. साल 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया, जिसके वह संस्थापक हैं. मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर काफी सुर्खियां बटोरीं थीं. जेल से रिहा होने के बाद चंद्रशेखर ने मिशन जारी रखा और दलितों के खिलाफ होने वाले मामलों में कार्रवाई की मांग उठाते रहे. हाथरस की बिटिया से दरिंदगी के मामले से लेकर राजस्थान और हरियाणा में हुई घटनाओं के विरोध में भी प्रदर्शन किया.

चंद्रशेखर आजाद ने आजाद समाज पार्टी का गठन एक साल पूर्व ही किया.  इसके बाद यूपी के विभिन्न सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान बुलंदशहर सीट से अपना प्रत्याशी भी उतारा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशी उतार रहे हैं.

जिन लोगों पर उसके बाप ने जुल्म किए उसके बच्चे कैसे तड़पे होंगे, आज एहसास हुआ-अब्दुल्ला के रोने पर बोले नावेद मियां

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें पीएम मोदी, शाह के अलावा कौन-कौन शामिल?

UP Election 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बस सीट पर फैसला होना बाकी!

WATCH LIVE TV

 

Trending news