SP Candidates List: सपा ने 12 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट
Advertisement

SP Candidates List: सपा ने 12 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

SP Candidates List: सपा ने अपने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में 12 प्रत्याशियों का नाम शामिल हैं.

SP Candidates List: सपा ने 12 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में 12 प्रत्याशियों का नाम शामिल हैं. पार्टी ने रायबरेली से लेकर श्रावस्ती तक की सूची जारी की है. इससे पहले बुधवार को ही सपा ने तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. जिसमें यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, अभिषेक मिश्रा और पल्लवी पटेल का नाम शामिल है. 

किसे कहां से मिला टिकट 
सपा ने रायबरेली से आरती यादव, चित्रकूट से अनिल प्रधान पटेल, मानिकपुर से वीर सिंह पटेल और प्रतापपुर से विजमा यादव को टिकट दिया गया है. इलाहाबाद पश्चिम से अमरनाथ मौर्या, इलाहाबाद दक्षिण से रईश चंद्र शुक्ला, जैदपुर से गौरव रावत और हैदर गढ़ से राम गगन रावत को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, मटेरा से मोहम्मद रमजान, कैसरगंज से मसूद आलम खान, भिनगा से इंद्राणी वर्मा और श्रावस्ती से मोहम्मद असलम रानी को उतारा है. 

fallback

कल जारी की थी 10 प्रत्याशियों की लिस्ट
समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लखनऊ कैंट समेत 10 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में गोमती यादव, पूजा शुक्ला, अनुराग भदौरिया समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं. लखनऊ कैंट से राजू गांधी को पार्टी ने मैदान में उतारा. लखनऊ, उन्नाव, सुल्तानपुर, बांदा, रायबरेली जनपद से 10 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. सपा ने लखनऊ की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए.

यूपी चुनाव एक नजर में 
यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news