UP Chunav 2022: कैराना सपा प्रत्याशी नाहिद हसन जेल में, बहन इकरा ने लंदन से आकर निर्दलीय पर्चा भरा
Advertisement

UP Chunav 2022: कैराना सपा प्रत्याशी नाहिद हसन जेल में, बहन इकरा ने लंदन से आकर निर्दलीय पर्चा भरा

उधर गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भी इकरा हसन ने साफ कर दिया है कि अमित शाह, सीएम योगी भी कैराना में आए थे. लेकिन कैराना की जनता हसन परिवार के साथ है, नाहिद हसन के साथ है और उनकी वजह से हम जीत में हैं. 

नाहिद की बहन इकरा हसन ने लंदन से आकर निर्दलीय नामांकन करवाया है.

कैराना: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 सात चरणों में संपन्न होना है. पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा. इस फेज में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान होना है. वेस्ट यूपी के शामली जिले की कैराना सीट काफी चर्चा में है. पिछली सरकार में कैरान हिंदुओं के पलायन के कारण चर्चा में आया था. योगी सरकार यूपी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी पीठ थपथपा रही है और कैराना का उदाहरण देती है. सपा सरकार के दौरान कैराना से जो हिंदु पलायित हुए थे, योगी सरकार में उनकी वापसी हुई है. 

IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा, 23 जनवरी को देश में पीक पर होगी कोरोना की तीसरी लहर

कैराना से सपा ने नाहिद हसन को टिकट दिया है, जो गैंग्स्टर एक्ट में न्यायिक हिरासत में हैं. वहीं, भाजपा ने पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है. नाहिद हसन के जेल जाने के बाद सपा के सामने संकट खड़ा हो गया था. अगर नाहिद को जमानत नहीं मिलती है तो फिर इस सीट पर सपा की उम्मीदवारी खारिज हो सकती है. ऐसे में नॉमिनेशन के आखिरी दिन नाहिद की बहन इकरा हसन ने लंदन से आकर निर्दलीय नामांकन करवाया है. 

UP में कांग्रेस का CM फेस कौन होगा? Priyanka का जवाब- आपको दूसरा कोई चेहरा दिख रहा?

शामली जिला कलक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने पहुंचीं इकरा ने कहा कि उनके भाई नाहिद हसन की गिरफ्तारी भाजना की चाल है. क्योंकि उनको बीजेपी सरकार ने गलत तरीके से गिरफ्तार कराया है. इसीलिए वह यहां पहुंची हैं और नाहिद हसन के प्रचार की बखूबी जिम्मेदारी उठा रहीं हैं. उन्होंने कैराना सीट से अपनी बड़ी जीत का दावा भी किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में नाहिद हसन ने कैराना सीट पर सपा को जीत दिलाई थी. वह यहां से मौजूदा विधायक हैं. 

UP Chunav के लिए AAP ने जारी की 33 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, देखें किसे मिला टिकट

उधर गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भी इकरा हसन ने साफ कर दिया है कि अमित शाह, सीएम योगी भी कैराना में आए थे. लेकिन कैराना की जनता हसन परिवार के साथ है, नाहिद हसन के साथ है और उनकी वजह से हम जीत में हैं. इकरा हसन का कहना है कि उन्हें नाहिद हसन के टिकट कटने का भी डर है, जिसके चलते आज निर्दलीय नॉमिनेशन किया है. आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को कैराना आ रहे हैं. यहां वह वापस लौटे हिंदू परिवारों से मुलाकात करेंगे, जो सपा सरकार में कैराना से पलायन करने को मजबूर हुए थे.

WATCH LIVE TV

Trending news