Yogi Adityanath Cabinet 2.0: कई महिलाएं मंत्रिमण्डल में हो सकती हैं शामिल, जानें किन नामों की है चर्चा
Advertisement

Yogi Adityanath Cabinet 2.0: कई महिलाएं मंत्रिमण्डल में हो सकती हैं शामिल, जानें किन नामों की है चर्चा

UP Cabinet Oath Taking Ceremony: उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को बड़ा रोल दिया जा सकता है. वहीं, अंजुला माहौर, अदिति सिंह, गुलाब देवी, प्रतिभा शुक्ला, अनुपमा जायसवाल भी मंत्रिमण्डल में शामिल हो सकती हैं.

Yogi Adityanath Cabinet 2.0: कई महिलाएं मंत्रिमण्डल में हो सकती हैं शामिल, जानें किन नामों की है चर्चा

Yogi Adityanath Cabinet 2.0: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. इसी के साथ सरकार बनाने की ताकत भी. अब 25 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में पीएम मोदी और केंद्रीय कैबिनेट के कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि योगी के साथ प्रदेश के दोनों मुख्यमंत्री और करीब 40 कबीना मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. शपथ समारोह कार्यक्रम के लिए तैयारियां भी जोरों पर हैं.

शहर में एक ही सिनेमा हॉल, विधायक ने बुक किए 20-31 मार्च के सभी टिकट! जनता को फ्री में दिखाएंगे द कश्मीर फाइल्ज़

25 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में पहले चरण के लिए 21 मार्च तक नामांकन किया जा सकता है. वहीं, दूसरे चरण के लिए 22 मार्च आखिरी तारीख है. इसी के बाद सूबे के सीएम और मंत्रिमण्डल का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होगा. 

शपथ ग्रहण समारोह में बड़े नेता करेंगे शिरकत
इस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के साथ पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी और अन्य केंद्रीय मंत्री भी शिरकत करेंगे. वहीं, सरकार ने विपक्षी पार्टियों को भी निमंत्रण भेजा है.

श्रमिकों के बच्चों को योगी सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा! आलीशान स्कूलों में मिलेगी फ्री शिक्षा

केशव मौर्य को फिर मिलेगा पद
इस चुनाव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से हार गए थे. हालांकि, बताया जा रहा है कि वह फिर भी मंत्रिमंडल में पद पा सकते हैं. दरअसल, राज्य के वोटर्स में करीब 7% कुशवाहा, शाक्य, सैनी और मौर्य हैं. ये बीजेपी का परंपरागत वोट बैंक है. इसी वर्ग के सबसे बड़े बीजेपी नेता हैं केशव मौर्य. लाजमी है कि इस वोट बैंक को साधे रखने के लिए उनको मंत्री का पद देने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है.

इन नए चेहरों के भी नाम
माना जा रहा है कि डॉ. दिनेश शर्मा की भूमिका बदलेगी. वहीं, मंत्रिमंडल में नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं. असीम अरुण, राजेश्वर सिंह भी शपथ ले सकते हैं.

MLC Chunav 2022: बीजेपी की जबरदस्त प्लानिंग पर डालिए नजर, फोकस 2024 पर

इन मिहलाओं का हो सकता है बड़ा रोल
जानकारी मिल रही है कि उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबीरानी मौर्य को बड़ा रोल दिया जा सकता है. वहीं, अंजुला माहौर, अदिति सिंह, गुलाब देवी, प्रतिभा शुक्ला, अनुपमा जायसवाल भी मंत्रिमण्डल में शामिल हो सकती हैं.
 
कुछ मंत्रियों का नाम कटा
सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली कैबनिट में शामिल कुछ मंत्रियों को इस बार मौका नहीं मिलेगा. कहा जा रहा है कि कुछ मंत्रियों की छवि शीर्ष नेतृत्व के सामने ठीक नहीं रही. ऐसे में इस बार उनके नाम मंत्रिमण्डल में नहीं होंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news