Ramcharit Manas: रामचरित मानस विवाद में कूदे पूर्व पुलिस अफसर, पूर्व DGP ने किया स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थन
Advertisement

Ramcharit Manas: रामचरित मानस विवाद में कूदे पूर्व पुलिस अफसर, पूर्व DGP ने किया स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थन

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की मानस पर दिए बयान के बाद मुश्किलें बढ़ गई थी. सभी उन्हें इस मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहे थे, अब उनके पक्ष में यूपी के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट किया है. आइए बताते हैं उन्होंने क्या लिखा है...

Ramcharit Manas: रामचरित मानस विवाद में कूदे पूर्व पुलिस अफसर, पूर्व DGP ने किया स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थन

(Ramcharit Manas Controversy) सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरित मानस (Ramcharit Manas) पर दिए अपने बयान के बाद से सुर्खियों में बने हुए हैं. उनके बयान के बाद इस मुद्दे पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. भाजपा इस मुद्दे पर सपा को घेरने की कोशिश कर रही है. भाजपा नेता लगातार अखिलेश यादव से सवाल पूछ रहे हैं, साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निष्कासित करने की मांग कर रहे हैं. अब इस मामले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने स्वामी का समर्थन किया है.

क्या कहा था स्वामी प्रसाद मौर्य ने
मौर्य ने बयान देते हुए कहा थी कि 'कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते. यह तुलसीदास (Tulsidas) ने अपनी खुशी के लिए लिखा है. सरकार को रामचरित मानस के आपत्तिजनक अंश हटाना चाहिए या इस पूरी पुस्तक को ही बैन कर देना चाहिए.' उनके इस बयान के बाद लोगों की इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रियाएं आई थीं. कई लोगों ने उन्हें विकृत मानसिकता का व्यक्ति कहा तो केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें अखिलेश यादव का भोंपू कहा था.

क्या कहा पूर्व डीजीपी ने
उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट लिखा है. पोस्ट में उन्होंने कहा कि स्वामी ने मानस का अपमान नहीं किया है मात्र कुछ अंशों पर आपत्ति जताई है. उन्हें इसका अधिकार है. अपने बयान के बाद विवादों में घिरे स्वामी के पक्ष में यह पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. इस विवाद में अकेले पड़े स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए पूर्व डीजीपी का यह बयान डूबते को तिनके का सहारा जैसा लग रहा है. अभी तक साधू समाज और कई लोग उनसे अपने बयान पर माफी मांगने की मांग कर रहे थे. आप पहले यह पोस्ट पढ़ लीजिए... 

fallback

अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं पूर्व डीजीपी
एक ओर जहां पुलिस अधिकारी अपने रब्बो रुआब के लिए जाने जाते हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के डीजीपी पुलिस रहे सुलखान सिंह अपनी सादगी, ईमानदारी और शालीनता के लिए जाने जाते हैं. अपनी नौकरी के दौरान भी वे कभी सरकारी सुविधाओं की चकाचौंध में नहीं खोए, हमेशा जमीन से जुड़े व्यक्ति ही रहे. पूर्व डीजीपी की एक ​तस्वीर बांदा मेडिकल कॉलेज परिसर से सामने आई थी, जिसमें सुलखान सिंह घास पर पालथी मारकर मजे से मूंगफली खाते नजर आ रहे हैं. उनकी यह तस्वीर एक ट्विटर यूजर ने को शेयर की थी. आपको बता दें कि सुलखान सिंह की बेटी प्रियंका का उच्चतर न्यायिक सेवा (यूपीएचजेएस) में चयन हुआ था. उन्होंने प्रदेश में 11वां स्थान प्राप्त किया था. 

Trending news