कोरोना से हुई है परिवार के सदस्य की मौत? योगी सरकार दे रही 50 हजार रुपये की मदद
Advertisement

कोरोना से हुई है परिवार के सदस्य की मौत? योगी सरकार दे रही 50 हजार रुपये की मदद

सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं. 

कोरोना से हुई है परिवार के सदस्य की मौत? योगी सरकार दे रही 50 हजार रुपये की मदद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान जान गवाने वाले लोगों के परिजनों को 50 हजार की सहयोगी राशि प्रदान करेगी. इसके लिए कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित अफसरों को टीम-9 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं. 

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति का होगा गठन 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे. इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जल्द ही जारी कर दी जाए. राहत राशि वितरण के सुचारू क्रियान्वयन के लिए जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए. भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं.

Bhojpuri Song Video: भोजपुरी गाने पर चाचा ने मटकाई कमर, यूजर्स बोले- UNCLE तो आम्रपाली दुबे को दे रहे टक्कर

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 अक्टूबर को सिद्धार्थ नगर जिले से प्रदेश के सात जिलों में नवीन मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया जाना है. प्रदेश में चिकित्सकीय अवस्थापना विकास के क्रम में यह एक महत्वपूर्ण प्रयास होगा. समारोह आयोजन के संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिद्धार्थनगर के साथ-साथ शेष 6 जिलों में भी गरिमापूर्ण कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए.

Viral Video: शिकार पर गया था बिल्ला, बिल्ली कर रही थी किसी और के साथ रोमांस, तभी आ धमका...

 

सीएम योगी ने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय महत्व के इस समारोह में विभिन्न देशों के राजदूतगणों की सहभागिता होनी है. श्रीलंका से विशेष प्रतिनिधि मंडल का आगमन भी हो रहा है. "अतिथि देवो भव:" की भारतीय संस्कृति के अनुरूप विदेशी अतिथियों के भव्य अभिनन्दन के लिए आवश्यक तैयारियां की जाएं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news