योगी सरकार ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की करेगी भरपाई, तत्काल मुआवजे का निर्देश जारी
Advertisement

योगी सरकार ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की करेगी भरपाई, तत्काल मुआवजे का निर्देश जारी

राज्य सरकार इस आपदा से प्रभावित हुए किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा देगी. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. 

  योगी सरकार ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की करेगी भरपाई, तत्काल मुआवजे का निर्देश जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) राज्य में ओलावृष्टि (Hailstorm) से किसानों (Farmers) की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई (Crops Compensation) करेगी. राज्य सरकार इस आपदा से प्रभावित हुए किसानों को उनकी फसल का पूरा मुआवजा देगी. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित किए जाएं. किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर तत्काल भरपाई कराई जाएं.

उत्तराखंड में 12 हजार पदों पर अटकी भर्ती, सरकारी नौकरियों के लिए युवाओं का बढ़ा इंतजार

खराब फसलों का समय पर मिलेगा मुआवजा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-9 के साथ बैठक की. जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर जल्द शासन को रिपोर्ट उपलब्ध कराएं. जिससे इस सबंध में आगे की कार्रवाई की जा सकें. किसानों को उनकी खराब फसलों का सही समय पर मुआवजा दिया जा सकें. उन्होंने राहत विभाग को ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखने और प्रभावित् लोगों की तत्काल मदद करने को कहा है.
बेहतरीन अंदाज में गाया 'गली में आज चांद निकला' गाना, वीडियो देख लड़की की आवाज के आप भी हो जाएंगे कायल

कर्मचारी के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करता था गार्ड, विरोध करने पर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरकार ने किया किसानों की मदद का वादा
बता दें कि इससे पहले भी सरकार बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा किसानों को दे चुकी है. बारिश हो या फिर बाढ़ आने पर सरकार ने किसानों को तत्काल राहत देने का काम किया है. प्रदेश की योगी सरकार की प्राथमिकता किसानों के साथ हमेशा खड़े रहने की है. किसानों की हर संभव सहायता करना और उनकी समस्याओं को दूर करने में वो हमेशा आगे रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news