अमेठी: शासन ने Kumar Vishwas पर चल रहे 3 केस वापस लिए, इन आरोपों में दर्ज हुई थी FIR
Advertisement

अमेठी: शासन ने Kumar Vishwas पर चल रहे 3 केस वापस लिए, इन आरोपों में दर्ज हुई थी FIR

बता दें, साल 2014 में जब कुमार विश्वास अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, उस समय उनपर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप था. 

साल 2014 में कुमार विश्वास ने अमेठी सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. यह तस्वीर उसी समय की है.

नई दिल्ली: सरकार ने आम डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishwas) के ऊपर दर्ज तीन केसेस को वापस ले लिया है. यह केस तब हुए थे जब कुमार विश्वास अमेठी से आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद प्रत्याशी थे. बता दें, ये सभी केस अमेठी के गौरीगंज थाने में दर्ज किए गए थे. अब इन केसेस की वापसी का पत्र न्याय विभाग के अनुसचिव ने अमेठी जिलाधिकारी को भेज दिया है. इस पर MP/MLA कोर्ट के स्पेशल पब्लिक पोसेक्यूटर प्रार्थना पत्र देकर केस की कार्रवाई खत्म करने के लिए रिक्वेस्ट की.

आचार संहिता का उल्लंघ का आरोप 
बता दें, साल 2014 में जब कुमार विश्वास अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, उस समय उनपर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन (Violation of Model Code of Conduct) करने का आरोप था. साथ ही, रास्ता जाम कर सरकारी कार्य में बाधा डालने और आम जनता के रोजाना होने वाले आवागमन को जबरदस्ती बाधित करने के आरोप में भी उनपर केस दर्ज हुए थे.

इतना ही नहीं, पुलिस ने इन केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई लोगों को आरोपी बनाया था. मौजूदा समय में इनमें से एक केस का विचारण स्पेशल कोर्ट में चल रहा है. वहीं, दो केस अभी मजिस्ट्रेट कोर्ट में लंबित हैं. लेकिन अब, सरकार के केस वापस लेने के फैसले के बाद पब्लिक पोसेक्यूटर ने कोर्ट में केस वापसी के लिए प्रार्थना पत्र सब्मिट किया है.

जज पीके जयंत करेंगे आखिरी फैसला
गौरतलब है कि अनुसचिव अरुण कुमार राय ने अमेठी जिला मजिस्ट्रेट को पत्र भेजा था, जिसमें लिखा है कि गौरीगंज थाने में दर्ज केस (अपराध संख्या 364, 367 और 389) को राज्यपाल द्वारा अभियोजन वापस लेने के लिए अनुमति दे दी गई है. इसलिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दे दिया जाए और सरकार के फैसले का अनुपालन किया जाए. अब ये केस वापस होंगे या नहीं, इसका फैसला स्पेशल कोर्ट जज पीके जयंत करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news