UP MLC Chunav 2022: वोटिंग हुई नहीं और BJP पहले ही जीत गई 36 में से 3 सीटें, जानें वजह
Advertisement

UP MLC Chunav 2022: वोटिंग हुई नहीं और BJP पहले ही जीत गई 36 में से 3 सीटें, जानें वजह

UP MLC Chunav 2022: एटा में पर्चा स्क्रूटिनी के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सपा प्रत्याशी उदयवीर सिह और राकेश यादव सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर दिया.

UP MLC Chunav 2022: वोटिंग हुई नहीं और BJP पहले ही जीत गई 36 में से 3 सीटें, जानें वजह

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद परिषद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई. परिषद की 36 सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनके लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इसी के साथ यह खबर भी आ गई है कि वोटिंग से पहले ही बीजेपी 36 में से 3 सीटें जीत भी गई है. दरअसल, तीन सीटों पर समाजवादी पार्टी समेत बाकी निर्दलीय प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त हो गया है, जिस वजह से बीजेपी का प्रत्याशी जीत गया. इन सीटों में एटा-मथुरा-मैनपुरी की 2 सीटें और बुलंदशहर की एक सीट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: UP Weather: भीषण गर्मी ने तोड़ा दशक का रिकॉर्ड, लू के थपेड़ों वाला मौसम भी जल्द आएगा!

24 मार्च को होगा औपचारिक ऐलान
बताया जा रहा है कि एटा में पर्चा स्क्रूटिनी के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सपा प्रत्याशी उदयवीर सिह और राकेश यादव सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर दिया. ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीत गए. बस औपचारिक ऐलान 24 मार्च को किया जाना है.

Kushinagar: जहरीली टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत, घर के बाहर पड़ी मिली थी टॉफी

ये प्रत्याशी जीते निर्विरोध चुनाव
गौरतलब है कि एटा-मथुरा-मैनपुरी सीट से बीजेपी के आशीष यादव और मथुरा-एटा-मैनपुरी से ओम प्रकाश सिंह का जीनता तय हो गया है. वहीं, बुलंदशहर सीट से नरेंद्र भाटी निर्विरोध जीत गए हैं. बताया जा रहा है कि सपा-रालोद की प्रत्याशी सुनीता शर्मा ने बड़े ड्रामाटिक तरीके से अपना नाम वापस ले लिया था.

Uttarakhand CM Oath Ceremony LIVE Update: उत्तराखंड को मिलेगा नया सीएम, जानें कौन होगा समारोह में शामिल

नाटकीय तरीके से वापस लिया था पर्चा
जानकारी के मुताबिक, सुनीता शर्मा ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंची और बिना किसी दबाव या सुरक्षा के अपना नाम वापस लेने की बात कही. वहीं, कक्ष के बाहर आते ही उन्होंने अपने ही समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की की. मीडिया से बात भी नहीं की और गाड़ी में बैठकर चली गईं. 

WATCH LIVE TV

Trending news