UP MLC Chunav 2022: बीजेपी ने जारी की MLC प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट
Advertisement

UP MLC Chunav 2022: बीजेपी ने जारी की MLC प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

BJP MLC Candidates List: बीजेपी अब तक कुल एमएलसी के 33 प्रत्याशियों का नाम घोषित कर चुकी है. वहीं, बचे हुए अन्य उम्मीदवारों के नाम भी कुछ देर में जारी हो जाएंगे. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानपरिषद चुनाव (UP MLC Chunav 2022) की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. इसी बीच सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एमएलसी चुनाव के लिए तीन उम्‍मीदवारों (BJP MLC Candidate List) के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी अब तक कुल एमएलसी के 33 प्रत्याशियों का नाम घोषित कर चुकी है. वहीं, बचे हुए अन्य उम्मीदवारों के नाम भी कुछ देर में जारी हो जाएंगे. 

किसे कहां से मिला टिकट? 
भारतीय जनता पार्टी ने बस्ती-सिद्धार्थ नगर से सुभाष यदुवंश, कानपुर-फतेहपुर से अविनाश सिंह चौहान, मिर्जापुर-सोनभद्र से विनीत सिंह, सुल्तानपुर से शैलेन्द्र प्रताप सिंह, वाराणसी से डॉ. सुदामा सिंह पटेल और जौनपुर से बृजेश सिंह प्रिंशु को टिकट मिला है. 

इन उम्मीदवारों को भी मिला टिकट
बता दें, इससे पहले बीजेपी ने 30 सीटों पर उम्मदीवारों की घोषणा की थी. जिसमें मुरादाबाद-बिजनौर सीट से सत्‍यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महराज सिंह, बदायूं से बागीश पाठक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से सुधीर गुप्‍ता, हरदोई से अशोक अग्रवाल, खीरी से अनूप गुप्‍ता, सीतापुर से पवन सिंह चौहान, लखनऊ-उन्‍नाव से रामचंद्र प्रधान, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह, प्रतापगढ़ से हरी प्रताप सिंह, बाराबंकी से आनंद कुमार सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडे, देवरिया से रतन पाल सिंह, आजमगढ़ मऊ से अरुण कुमार यादव, बलिया से रविशंकर सिंह पप्‍पू, गाजीपुर से चंचल सिंह,  इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह तोमर, झांसी जालौन ललितपुर से रमा निरंजन, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत्त द्व‍िवेदी, आगरा-फिरोजाबाद से विजय शिवहरे, मथुरा एटा मैनपुरी से ओमप्रकाश सिंह, मथुरा एटा मैनपुरी से आशीष यादव आशु, अलीगढ़ से ऋषि पाल सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, मेरठ-गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर से वंदना मुदित वर्मा को टिकट दिया गया है. 

UP MLC Chunav 2022: कौन है वंदना वर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया है एमएलसी का उम्मीदवार

निकाय कोटे की 36 सीटों पर होंगे चुनाव 
गौरतलब है कि विधान परिषद की स्थानीय निकाय क्षेत्र कोटे की 36 सीटों के लिए चुनाव दो चरण में संपन्न होंगे. स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 35 सीटें हैं. इसमें एटा, मथुरा-मैनपुरी सीट से दो प्रतिनिधि चुने जाते हैं इसलिए 35 सीटों पर 36 सदस्यों का चयन होता है. पहले चरण की 30 सीटों के लिए नामांकन 15 से 19 मार्च, नामांकन पत्रों की जांच 21 और नाम वापसी 23 मार्च को होगी. जबकि 9 अप्रैल को वोटिंग होगी. वहीं, दूसरे चरण में 6 सीट के लिए चुनाव होगा, जिसके नामांकन 22 मार्च तक जमा किए जा सकेंगे. 23 मार्च तक जांच और 25 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. सभी सीटों पर एक साथ 9 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और 12 अप्रैल को गिनती की जाएगी.

UP MLC Election 2022: सपा ने जारी की MLC प्रत्याशियों की नई लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

 

WATCH LIVE TV

Trending news