यूपी पावर कारपोरेशन ने बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल किया जारी, जानें आपके गांव में कितने घंटे रहेगी बिजली
X

यूपी पावर कारपोरेशन ने बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल किया जारी, जानें आपके गांव में कितने घंटे रहेगी बिजली

उ.प्र. पावर कारपोरेशन को महानगरों, जिला मुख्यालयों, तहसीलों और पंचायतों को बिजली मुहैया कराने में पिछले 24 घंटे में ही 69.5 मिलियन यूनिट अतिरिक्त बिजली खरीदनी पड़ी. 

यूपी पावर कारपोरेशन ने बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल किया जारी, जानें आपके गांव में कितने घंटे रहेगी बिजली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोयले के संकट का असर त्योहारी सीजन में नहीं दिखने वाला है, क्योंकि उ.प्र. पावर कारपोरेशन (UP Power Corporation) छठ और दिवाली में भरपूर बिजली देने का क्रम जारी रखेगा. यूपीएसएलडीसी (UPSLDC) ने त्योहारी सीजन को देखते हुए नया शेड्यूल जारी किया है. यूपीएसएलडीसी के नए शेड्यूल के मुताबिक 31 अक्टूर तक नगर पंचायतों और तहसीलों में सिर्फ ढाई घंटे के लिए बिजली की आपूर्ति रोकी जाएगी. 

अतिरिक्त बिजली की जा रही खरीदारी
यूपीएसएलडीसी का नया आदेश 13 से 31 अक्टूबर तक के लिए है. केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग (Central Electricity Regulatory Commission) के आदेशों और ग्रिड सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में यह आदेश सामान्य अवस्था में लागू होंगे. बुंदेलखंड में 20 घंटे नियमित बिजली दिए जाने का आदेश है. जानकारी के मुताबिक 13 से 31 अक्टूबर के लिए जारी आदेश को पूरा करने के लिए ही प्रतिदिन अतिरिक्त बिजली खरीदी जा रही है. दिवाली और छठ पर्व को देखते हुए इस शिड्यूल को और आगे बढ़ाया जा सकता है.

इतने करोड़ रुपये खर्च करने पड़े 
उ.प्र. पावर कारपोरेशन को महानगरों, जिला मुख्यालयों, तहसीलों और पंचायतों को बिजली मुहैया कराने में पिछले 24 घंटे में ही 69.5 मिलियन यूनिट अतिरिक्त बिजली खरीदनी पड़ी. इसके लिए 83.32 करोड़ रुपये पावर कारपोरेशन को खर्च करने पड़े.

गौरतबल है कि देश भर के थर्मल पावर प्‍लांट में कोयले की कमी से जुड़ी रिपोर्ट सामने आ रही हैं. जिसके चलते कई राज्‍यों में बिजली संकट खड़ा हो गया है और बिजली कटौती देखने को मिल रही है. राज्य सरकारें केंद्र से जल्दी से जल्दी इस मसले का हल निकालने को कह रही हैं. 

Bhojpuri Song Video: पवन सिंह के 'आरा में दोबारा' गाने पर लड़की ने उड़ाया गर्दा, जमकर मटकाई कमर

Viral Video: प्रभु राम की भक्ति में लीन हुआ बंदर, कीर्तन के दौरान साधु की गोद में बैठ बजा रहा झाल

 

WATCH LIVE TV

Trending news