अगर आप भी हैं 10वीं पास तो आपके लिए है यहां पर नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

अगर आप भी हैं 10वीं पास तो आपके लिए है यहां पर नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

रोजगार मेले में स्टूडेंट्स घर बैठे ही आसानी से इंटरव्यू दे सकतें हैं. स्टूडेंट्स का सीधा इंटरव्यू कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से लिया जाएगा. ये इंटरव्यू 10 दिसंबर सुबह 10:30 बजे से ही शुरू कर दी जाएंगी. 

अगर आप भी हैं 10वीं पास तो आपके लिए है यहां पर नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

लखनऊ: हाईस्कूल पास छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. अगर आप भी हाईस्कूल पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर खास हो सकती है. यूपी में सेवायोजन विभाग (Sewayojan Department) की ओर से 10 दिसंबर यानी शुक्रवार को रोजगार मेला (Rojgaar Mela) लगाया जा रहा है. इस मेले में हिस्सा लेकर आप नौकरी पा सकते हैं. कुल 114 पदों पर इस रोजगार मेले के तहत भर्ती की जाएंगी. सभी अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन कराया जाएगा. 

UP Weather: यूपी में अगले हफ्ते पड़ेगी कड़ाके की ठंड, ठंडी हवाओं से आई तापमान में गिरावट

ऑनलाइन करना होगा रजिस्ट्रेशन
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार,  सेवायोजन के सहायक निदेशक अरुण कुमार भारती ने बताया कि लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में ऑनलाइन रोजगार (Online Registration) मेला आयोजित किया जाएगा. इस मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. सभी युवा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Video: बारात में DJ पर डांस करने को लेकर दो गुटों में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

ऑनलाइन होगा इंटरव्यू 
रोजगार मेले में स्टूडेंट्स घर बैठे ही आसानी से इंटरव्यू दे सकतें हैं. स्टूडेंट्स का सीधा इंटरव्यू कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से लिया जाएगा. ये इंटरव्यू 10 दिसंबर सुबह 10:30 बजे से ही शुरू कर दी जाएंगी. यानी की जो भी युवा मेले में भाग लेना चाहते हैं उन्हें इससे पहले आवेदन करना होगा. चूंकि रोजगार मेले की पूरा प्रोसेस ऑनलाइन होगा. इसलिए रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों को सेवायोजन कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं है.

इतनी मिलेगी सैलरी
बता दें, इस मेले में दो कंपनियां ऑनलाइन प्रतिभाग कर रही है. ऐसे अभ्यर्थी जिनकी शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल या इंटरमीडिएट है और उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच है, वो इस मेले में हिस्सा ले सकते हैं. चुने गए अभ्यर्थियों को प्रत्येक महीने में 10,500 रुपये दिए जाएंगे. साथ ही दूसरी कंपनी स्नातक और आइटीआइ में पास स्टूडेंट्स की नियुक्ति करेगा. इसमें 18 से 30 वर्ष के उम्र वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं. इसमें चयनितों को 16 हजार प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news