UP Schools: यूपी में माध्यमिक स्कूल खोलने का बदला नियम, जानिए क्या है नई टाइमिंग
Advertisement

UP Schools: यूपी में माध्यमिक स्कूल खोलने का बदला नियम, जानिए क्या है नई टाइमिंग

जिन विद्यालयों में छात्रों की संख्या कम और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना संभव है, वहां एक ही में स्कूल संचालित किए जा सकेंगे. वहीं, अधिक संख्या वाले स्कूलों में दो पालियों में स्कूल संचालित किए जाएंगे. अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

UP Schools: यूपी में माध्यमिक स्कूल खोलने का बदला नियम, जानिए क्या है नई टाइमिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में माध्यमिक स्कूलों के संचालन के संबंध में जरूरी खबर है. दरअसल, जिन विद्यालयों में छात्रों की संख्या कम और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना संभव है, वहां एक ही में स्कूल संचालित किए जा सकेंगे. वहीं, अधिक संख्या वाले स्कूलों में दो पालियों में स्कूल संचालित किए जाएंगे. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. 

बता दें अभी तक कक्षा नौ से 12 तक के माध्यमिक विद्यालय दो पाली में सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 12:30 से शाम 04:30 बजे तक खोले जाने के निर्देश शासन स्तर से दिए गए थे. प्रदेश में अब कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है, जिसके बाद अब एक ही पाली में विद्यालय संचालित किए जा सकेंगे.
माध्यमिक विद्यालयों को स्थानीय परिस्थितियों, विद्यालय भवन, शिक्षण कक्षों के आकार और उपलब्ध संसाधनों का आंकलन करते हुए विद्यालयवार योजना बनाकर खोला जाना है. 

जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या कम है और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जा सकता है, उसे एक पाली में सुबह 09:00 से दोपहर 03:00 बजे तक संचालित किया जाना है. वहीं, जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक है, और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना संभव नहीं है, वहां पहले की तरह दो पाली में कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news