UP TET पेपर लीक मामला: यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, दबोचा गया पेपर लीक का मास्टरमाइंड
X

UP TET पेपर लीक मामला: यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, दबोचा गया पेपर लीक का मास्टरमाइंड

TET पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. पेपरलीक के मास्टरमाइंड को यूपी एसटीएफ ने प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया है. बता दें, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET 2021) की परीक्षा आज शुरू हुई थी, लेकिन इसका पेपर व्हाट्सएप पर लीक हो गया.

UP TET पेपर लीक मामला: यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, दबोचा गया पेपर लीक का मास्टरमाइंड

लखनऊ: TET पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. पेपरलीक के मास्टरमाइंड को यूपी एसटीएफ ने प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया है. बता दें, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET 2021) की परीक्षा आज शुरू हुई थी, लेकिन इसका पेपर व्हाट्सएप पर लीक हो गया. जिसके बाद सूचना मिलते ही परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया. कई शहरों में ये पेपर व्हाट्स एप पर वायरल हो रहा था. जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.

आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत हो कार्रवाई- सीएम योगी
बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीईटी की परीक्षा लीक मामले को काफी गंभीरता से लिया. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा, उनकी संपत्ति जब्त कराने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए आई कार्ड दिखाकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री में आने जाने की सुविधा देने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों से दोबारा परीक्षा के लिए कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. 

युवाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे: सीएम
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं के जीवन के साथ कोई खिलवाड़ करेगा, तो उसे सोच लेना चाहिए कि उसके साथ क्या होगा? उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे. अच्छी कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश में हर नौजवान के लिए नौकरी की संभावना को आगे बढ़ाकर एक करोड़ 61 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी और रोजगार की सुविधा दी गई. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news