आने वाले दिनों में UP-Uttarakhand के मौसम में होंगे कई बदलाव, भारी बारिश के भी आसार
Advertisement

आने वाले दिनों में UP-Uttarakhand के मौसम में होंगे कई बदलाव, भारी बारिश के भी आसार

बता दें, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि प्रदेश में 1 और 2 दिसंबर से शीतलहर चलने वाली है. लखनऊ, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर के साथ ही उत्तरी पूर्वी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिसंबर के पहले हफ्ते में भी तेज और मध्यम बारिश की संभावना जताई है...

आने वाले दिनों में UP-Uttarakhand के मौसम में होंगे कई बदलाव, भारी बारिश के भी आसार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड आने वाले कुछ दिनों में मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक पश्चिमी यूपी-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है.

वहीं, वेदर डिपार्टमेंट का कहना है कि 1 से 6 दिसंबर तक दो बड़े वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने वाले हैं. इस कारण पश्चिमी यूपी में 1-2 दिसंबर को भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी. हम अपने पाठकों को चेताना चाहते हैं कि मौसम विभाग द्वारा दी जा रही इस जानकारी को आगे बढ़ाएं और सभी को सतर्क करें. इस दौरान सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. 

UP Free Tablet Yojna:यूपी सरकार 12वीं में 65 परसेंट से ज्यादा नंबर लाने वाले विद्यार्थियों को देगी मुफ्त टेबलेट

मौसम लेगा कई करवटें
जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के साथ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान में भी बारिश होने की पूरी संभावना है. कुल मिलाकर यह माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम कई तरीके की करवटें लेने वाला है. 

शीतलहर की होगी शुरुआत
बता दें, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि प्रदेश में 1 और 2 दिसंबर से शीतलहर चलने वाली है. लखनऊ, वाराणसी, आगरा, अलीगढ़, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर के साथ ही उत्तरी पूर्वी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिसंबर के पहले हफ्ते में भी तेज और मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

WATCH LIVE TV

Trending news