विधान परिषद में आज सपा की पावर और कम, 3 विधायकों का कार्यकाल पूरा, BJP का रहेगा यह प्लान
Advertisement

विधान परिषद में आज सपा की पावर और कम, 3 विधायकों का कार्यकाल पूरा, BJP का रहेगा यह प्लान

SP In UP Vidhan Parishad: पहली बार यूपी विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी का बहुमत है. ऐसे में बीजेपी सरकार की पावर और भी ज्यादा बढ़ती दिख रही है. अब सरकार अब हिसाब से अपने दम पर ही कानून पारित करा सकती है. दोनों ही सदनों में किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. वहीं, इस वजह से समाजवादी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी. 

विधान परिषद में आज सपा की पावर और कम, 3 विधायकों का कार्यकाल पूरा, BJP का रहेगा यह प्लान

Samajwadi Party in Vidhan Parishad: यूपी विधान परिषद में आज यानी 28 अप्रैल को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधित्व और कम हो रहा है. दरअसल, आज सपा के तीन विधायकों का कार्यकाल संपन्न हो रहा है. इनमें बलवंत सिंह रामूवालिया, जाहिद हसन वसीम बरेलवी और मधुकर जेटली शामिल हैं. आज से विधानपरिषद में सपा के केवल 14 विधायक रहेंगे. बताया जा रहा है कि इन सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी उन नवनियुक्त मंत्रियों को खड़ा करेगी, जो अभी तक किसी सदन के सदस्य नहीं बने हैं.

ECO टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए होगा इको पर्यटन विकास बोर्ड का गठन,अयोध्या से वाराणसी तक चलेंगी आरामदायक बसें

मई में और कम होंगे सपा विधायक
इतना ही नहीं, 26 मई को भी सपा के तीन विधायकों का कार्यकाल पूरा होने वाला है. ये विधायक डॉ. राजपाल कश्यप, डॉ. संजय लाठर और अरविंद कुमार होंगे. ये सभी विधायक राज्यपाल द्वारा नॉमिनेट किए गए थे. बता दें, मंगलवार को ही परिषद के 36 निर्वाचित सदस्यों ने सदस्यता ली है. इसके बाद अब बीजेपी सदस्यों की संख्या बढ़कर 66 हो गई.

ये मंत्री अभी तक किसी सदन का हिस्सा नहीं
इन रिक्त होने वाली सीटों पर भी बीजेपी अपने नए मंत्रियों को खड़ा करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी सरकार में जसवंत सैनी, जेपीएस राठौर, दानिश, नरेन्द्र कश्यप और दयाशंकर मिश्र दयालू वे मंत्री हैं, जो मौजूदा समय में किसी भी सदस्य का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली से निर्वाचित हुए और फिर विधान परिषद सदस्य बन गए.

दरोगा पद पर सेलेक्ट हुई लड़की की लव मैरिज से नाराज हैं पिता, नहीं दे रहे डॉक्यूमेंट्स, HC ने कहा-सभी शैक्षिक दस्तावेज उपलब्ध कराए SP

पहली बार बीजेपी बहुमत में
गौरतलब है कि पहली बार यूपी विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी का बहुमत है. ऐसे में बीजेपी सरकार की पावर और भी ज्यादा बढ़ती दिख रही है. अब सरकार अब हिसाब से अपने दम पर ही कानून पारित करा सकती है. दोनों ही सदनों में किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. वहीं, इस वजह से समाजवादी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी. 

सपा का परिणाम निराश करने वाला
याद दिला दें, हाल ही में विधान परिषद की 36 सीटों पर चुनाव हुए थे, जिनमें से 33 सीटें बीजेपी ने हासिल की हैं. इनमें से ही 9 सीटें ऐसी थीं, जिनपर भाजपा विधायक निर्विरोध चुनाव जीता है. बाकी 24 सीटों पर चुनाव परिणाम में भाजपा विधायकों की जीत हुई. वहीं, अखिलेश यादव की पार्टी का रिजल्ट उनके लिए काफी निराश करने वाला रहा. इस बार के परिषद चुनाव में सपा को एक भी सीट नहीं मिली. बाकी तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के पास गईं.

WATCH LIVE TV

Trending news