आजमगढ़ में BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, 4 सीटों पर पुराने नेताओं को टिकट, निजामाबाद-गोपालपुर से नए चेहरों पर लगाया दांव
Advertisement

आजमगढ़ में BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, 4 सीटों पर पुराने नेताओं को टिकट, निजामाबाद-गोपालपुर से नए चेहरों पर लगाया दांव

बीजेपी ने आजमगढ़ के 10 विधानसभा क्षेत्रों में से 6 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किये गये. जिसमें आजमगढ़ सदर, गोपालपुर, लालगंज, मेंहनगर, दीदारगंज और निजामाबाद विधानसभा सीटें शामिल हैं. भाजपा ने पुराने नेताओं के साथ ही नये चेहरों पर भी दांव आजमाया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को 91 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की है. इसमें आजमगढ़ के 10 विधानसभा क्षेत्रों में से 6 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किये गये. जिसमें आजमगढ़ सदर, गोपालपुर, लालगंज, मेंहनगर, दीदारगंज और निजामाबाद विधानसभा सीटें शामिल हैं. भाजपा ने पुराने नेताओं के साथ ही नये चेहरों पर भी दांव आजमाया है. 

किसे कहां से मिला टिकट?
बीजेपी ने आजमगढ़ सदर से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को, गोपालपुर विधानसभा से सत्येंद्र राय को प्रत्याशी बनाया गया. लालगंज से नीलम सोनकर, मेंहनगर सुरक्षित सीट से मंजू सरोज को टिकट मिला है. वहीं, दीदारगंज विधानसभा से कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा को और निजामाबाद विधानसभा से मनोज यादव को मैदान में उतारा गया है. 

UP Chunav 2022: AIMIM ने जारी की नई लिस्ट, इन अहम सीटों से उतारे हिंदू उम्मीदवार

 

इन चेहरों पर फिर जताया भरोसा  
बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से भाजपा के गठबंधन में चुनाव लड़ीं मंजू सरोज को मेंहनगर सुरक्षित सीट से रिपीट किया है. आजमगढ़ सदर से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को भी रिपीट किया गया है. अखिलेश 2017 में भी चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि, वह सपा प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद यादव से हार गए थे. इसके अलावा दीदारगंज से कृष्ण मुरारी भी दूसरी बार लगातार भाजपा से लड़ रहे हैं. बता दें कि, कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा बसपा सरकार में राज्यमंत्री रह चुके हैं. साल 2017 में वह भाजपा में शामिल हुए थे. आजमगढ़ जिले की लालगंज सीट से 2014 से 2019 तक सांसद रहीं नीलम सोनकर को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने उन्हें लालगंज विधानसभा से ही प्रत्याशी बनाया है. 

निजामाबाद में पूर्व मंत्री के भतीजा को दिया टिकट 
सबसे चौंकाने वाला फैसला निजामाबाद विधानसभा सीट से लिया गया है. यहां बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे अंगद यादव के भतीजे मनोज यादव को चुनावी अखाड़े में उतारा गया है. निजामाबाद सीट से डॉ. पीयूष यादव की भी मजबूत दावेदारी थी. इसके अलावा पिछला चुनाव लड़ चुके पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद राय समेत अन्य कई नेता भी थे.  

UP Chunav 2022: JDU के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नीतीश कुमार का नाम नहीं

गोपालपुर से बदला प्रत्याशी 
इस बार गोपालपुर से प्रत्याशी बदला गया है. 1991 से लगातार चुनाव लड़ रहे श्रीकृष्ण पाल को इस बार टिकट नहीं मिल सका.  भाजपा ने युवा सत्येंद्र कुमार राय को टिकट दिया है. वह युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हैं. इस बार पार्टी ने श्रीकृष्ण पाल के बजाय सत्येंद्र कुमार राय पर विश्वास जताया है. 

आजमगढ़ में वोटिंग कब ?
आजमगढ़ जिले में 10 विधानसभाएं हैं, इन सभी सीटों पर एक ही दिन 7 मार्च को वोटिंग होगी. बता दें कि इस बार यूपी में 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news