UP Elections: चुनाव की जंग में सोशल मीडिया बनेगा बड़ा हथियार? जानें क्या है BJP की दमदार तैयारी
X

UP Elections: चुनाव की जंग में सोशल मीडिया बनेगा बड़ा हथियार? जानें क्या है BJP की दमदार तैयारी

ट्रेनिंग के दौरान कार्यकर्ताओं को फेसबुक, व्हॉट्सएप और बाकी सोशल मीडिया अकाउंट के इस्तेमाल के बारे में सिखाया जाएगा. इसके लिए मंडल स्तर पर कार्यशालाएं जारी हैं. वर्कशॉप में 3-3 जिलों के कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है...

UP Elections: चुनाव की जंग में सोशल मीडिया बनेगा बड़ा हथियार? जानें क्या है BJP की दमदार तैयारी

UP Vidhansabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियों की तैयारी तेज है. इसी बीच भाजपा की तरफ से खबर आ रही है कि सोशल मीडिया के जरिये पार्टी एक बड़ा मोर्चा खोलने जा रही है. इसके लिए बीजेपी के करीब 50 हजार कार्यकर्ता की बड़ी आर्मी तैयार की जा रही है. इसके लिए 3-3 जिलों के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है. बता दें, इन सभी को भाजपा का दुष्प्रचार रोकने की भी ट्रेनिंग दी जा रही है. अब भाजपा की उम्मीदें हैं रि इससे आने वाले चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलने वाला है. 

UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी UP की इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव, लखनऊ में बना रहीं मुख्यालय

चुनाव की जंग में सोशल मीडिया बनेगा बड़ा हथियार?
बताया जा रहा है कि 2022 के असेंबली इलेक्शन में भी सोशल मीडिया का बड़ा रोल होने वाला है. बीजेपी ने इस हथियार को अच्छी तरह से समझ लिया है और इस्तेमाल करना भी जानती है. ऐसे में बीजेपी प्राइवेट एजेंसी की मदद से सोशल मीडिया मैनेजमेंट को बल दे रही है. इसी के साथ पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं को भी काम पर लगाया जा रहा है. अब सोशल मीडिया सेल को यह जिम्मा दिया गया है कि चुने गए पार्टी वर्कर्स को स्पेशल आईटी ट्रेनिंग देकर उन्हें तैयार किया जाएगा.

वाराणसी के विवेक की शॉर्टफिल्म Oscar Awards के लिए हुई नॉमिनेट, जानें किसकी कहानी है 'हाईवे नाइट्स'

एक बार में दी जा रही 1000 कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग
बता दें, ट्रेनिंग के दौरान कार्यकर्ताओं को फेसबुक, व्हॉट्सएप और बाकी सोशल मीडिया अकाउंट के इस्तेमाल के बारे में सिखाया जाएगा. इसके लिए मंडल स्तर पर कार्यशालाएं जारी हैं. वर्कशॉप में 3-3 जिलों के कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है. एक बार में करीब 1000 कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news