UP Weather Update: अगले 2 दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: अगले 2 दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, पूरे प्रदेश में आने वाले दो-तीन दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

फाइल फोटो.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार सुबह अचानक मौसम ने करवट ली. तेज हवा और गरज के साथ बारिश शुरू हो गई. कई जिलों में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते जहां मौसम सुहावना हो गया. वहीं, तापमान में भी कमी आई. इसके अलावा वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में भी गिरावट दर्ज की गई. 

दो दिन तक स्थिर नहीं रहेगा मौसम
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, पूरे प्रदेश में सोमवार को बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ और कम चक्रवाती हवाओं के कारण कम दबाव क्षेत्र के चलते रविवार को राज्य में औसतन 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. ऐसा ही मौसम पूरे उत्तर प्रदेश में सोमवार रात तक बना रह सकता है. अनुमान के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

ये भी पढ़ें- UP Vidhansabha Chunav 2022 में प्रियंका गांधी होंगी कांग्रेस का चेहरा, पीएल पुनिया ने किया कंफर्म

इस जिलों में बारिश का अलर्ट
अगले दो दिनों में राजधानी लखनऊ समेत पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, हरदोई, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, इटावा और औरैया में कुछ-कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं. वहीं आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, अमेठी, इटावा, कानपुर और हरदोई में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. यूपी समेत उत्तराखंड और उत्तर भारत में भी बारिश होगी, जिससे ठंड के बढ़ने के आसार हैं

इन जिलों में स्कूलों में छुट्टी 
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को मेरठ और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए मेरठ और मुरादाबाद में कक्षा एक से 12 तक सभी बोर्ड के स्कूलों में आज अवकाश घोषित किया गया था. इसके अलावा गाजियाबाद जिले में कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें- लद्दाख में शहीद हुआ हरदोई का लाल, सीएम योगी ने जवान के परिजनों की मदद का किया ऐलान 

WATCH LIVE TV

Trending news